लोस चुनाव में मोदी के प्रस्तावक डोमराज का निधन

Last Updated 26 Aug 2020 01:38:17 AM IST

वाराणसी के सांसद व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिछले वर्ष लोकसभा चुनाव के नामांकन में प्रस्तावक रहे काशी के डोम राजा 55 वर्षीय जगदीश चौधरी का मंगलवार की सुबह निधन हो गया।


लोस चुनाव में मोदी के प्रस्तावक डोमराज का निधन

वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे। सिगरा स्थित निजी अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली। परिजनों ने बताया कि मंगलवार की सुबह उनकी हालत ज्यादा खराब होने पर आनन-फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया। थोड़ी देर बाद उन्होंने दम तोड़ दिया। निधन की सूचना मिलते ही त्रिपुरा भैरवी घाट स्थित आवास पर श्रद्धांजलि देने वाले पहुंचने लगे। जांघ में घाव के कारण कई महीनों से उनका इलाज चल रहा था। जगदीश चौधरी के परिवार में पत्नी रु क्मणी देवी, दो पुत्रियां (19 और 16 वषर्) तथा एक पुत्र ओम (14 वषर्) है। परिजनों के अनुसार पार्थिव शरीर को मुखाग्नि पुत्र ओम ही देगा। फिलहाल वह डोमराजा परिवार के प्रतिनिधि भी थे। अंतिम डोमराजा के तौर पर स्व. कैलाश चौधरी की पहचान मानी जाती है।

वाराणसी में मोदी के बने थे प्रस्तावक : वाराणसी लोकसभा के लिए नामांकन के दिन 26 अप्रैल 2019 को पीएम नरेंद्र मोदी के प्रस्तावकों में डोमराजा परिवार के जगदीश चौधरी का भी नाम था। जिन्होंनें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रस्तावक बनने के बाद कहा था कि इस बात की बहुत खुशी है कि प्रधानमंत्री मोदी का प्रस्तावक बनने का मौका मुझे मिला है। पहली बार किसी नेता या प्रधानमंत्री ने डोम समाज के बारे में सोचा है। वह पीढ़ियों से मणिकर्णिका घाट पर शवों के दाह संस्कार का काम करता आया है। कोई नेता कभी हमारे बारे में नहीं सोचता है, जिस तरह से प्रधानमंत्री ने मेरे बारे में और दो परिवार समेत पूरे समाज के बारे में सोचा है वह नेक पहल है।

सहारा न्यूज ब्यूरो
वाराणसी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment