मोदीनगर : कैंडिल फैक्टरी में लगी आग, आठ की मौत

Last Updated 06 Jul 2020 02:16:33 AM IST

मोदीनगर के बखरवा गांव में शनिवार को बर्थडे कैंडिल की अवैध रूप से चल रही फैक्टरी में अचानक विस्फोट हो गया। हादसे में एक किशोरी समेत आठ लोगों की मौत हो गई।


घटना के बाद क्षतिग्रस्त फैक्टरी का निरीक्षण करते पुलिसकर्मी।

छह महिलाएं और बच्चे घायल हैं। घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। सूचना पाकर जिलाधिकारी और एसएसपी मौके पर पहुंचे तथा मामले की जांच की। घटना से गुस्साए लोगों ने हंगामा कर शवों को उठाने नहीं दिया।
अधिकारियों ने उन्हें समझा-बुझाकर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। अधिकारियों ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया। मामले में मोदीपोन चौकी प्रभारी रफीक अहमद को निलंबित कर दिया गया है। जिलाधिकारी ने कहा कि मामले की मजिस्ट्रेट जांच कराई जाएगी। अवैध रूप से संचालित फैक्टरी के संचालकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। बखरवा गांव में नितिन पुत्र प्रेम के अहाते में कई माह से अवैध फैक्टरी संचालित हो रही थी। इसमें बर्थडे कैंडिल बनाई जाती थीं। इसमें महिलाएं और बच्चे काम करते थे। दोपहर लगभग 3:30 बजे तेज धमाके के साथ फैक्टरी में आग लग गई।

करीब एक घंटे तक धमाके की आवाज आती रही जिससे पूरा गांव दहल गया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना दमकल विभाग को दी। दमकल विभाग की गाड़ी जब तक पहुंचती ग्रामीण आग बुझा चुके थे। मृतकों में बेबी पत्नी नरेश, पूनम पत्नी पप्पू, चिंकी पुत्री परमानंद, जागो पत्नी अजब सिंह, मुनेश पत्नी राधे, किशोरी साईनूर पुत्री साबुद्दीन, रोहित पुत्र राजबीर समेत आठ की मौत हो गई। मरने वाले सभी बखरवा गांव के ही हैं। इसके अलावा लक्ष्मी पुत्री नरेश, राजवती पुत्री पप्पू, गीता पत्नी प्रवीन, मीनाक्षी पत्नी सुन्दर समेत छह से ज्यादा महिलाएं और बच्चे घायल हुए जिन्हें विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।
 

मोदीनगर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment