मथुरा: जांच के बाद अस्पताल से भागा कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज

Last Updated 19 Mar 2020 11:36:03 AM IST

कोरोना वायरस के संक्रमण की आशंका के चलते जांच के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंचा एक अधेड़ व्यक्ति सरकारी टीम का इंतजार करते-करते इतना परेशान हो गया कि जैसे ही टीम उसका नमूना लेकर वहां से गई, वह वहां से नदारद हो गया।


(फाइल फोटो)

अब स्वास्थ्य विभाग फोन से संपर्क कर उससे वापस आने की गुहार लगा रहा है। यह घटना बुधवार की है।     

मामले का पता चलने पर जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ शेर सिंह को हरसंभव तरीके से इस संदिग्ध को लाने और जिला अस्पताल के ट्रॉमा सेण्टर में बनाए गए पृथक वार्ड में दाखिल करने को कहा है। यदि जांच के नतीजे में पता चलता है कि उसे संक्रमण नहीं है तो उसे जाने दिया जाएगा।      

जिला मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, बुधवार को राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित एक कॉलोनी निवासी 47 वर्षीय अधेड़ व्यक्ति खांसी, बुखार, छींक सहित कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षणों की शिकायत लेकर छाता के निकट स्थित केडी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल पहुंचा। उसने बताया कि वह कारोबार के लिए छह मार्च को मुम्बई गया और 11 मार्च को लौटा।     

इस व्यक्ति का दावा है कि ट्रेन में जिस डिब्बे में वह यात्रा कर रहा था, उसी में एक विदेशी भी था। उसने आशंका जताई कि उस विदेशी को कोरोना वायरस का संक्रमण रहा होगा और शायद वह भी उसकी चपेट में आ गया है।    

मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने तुरंत जिला स्वास्थ्य विभाग की रैपिड रिस्पॉन्स टीम को सूचित किया। टीम के सदस्यों को अस्पताल पहुंचने में छह घंटे लगे। इस बीच कथित पीड़ित के घरवाले उसे बार-बार फोन कर जांच का परिणाम पूछते रहे, जबकि असलियत का पता जांच के बाद चलता।     

जांच दल ने केडी मेडिकल कॉलेज के अस्पताल जाकर उसका नमूना लिया और अलीगढ़ के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज भेजा। लेकिन तब तक कथित पीड़ित वहां से नदारद हो गया।     

उसके गायब होने से अस्पताल प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग में हड़कम्प मच गया। उसकी तलाश की जा रही है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ शेर सिंह ने बताया, ‘‘हम फोन पर उससे संपर्क कर रहे हैं। उसे जल्द पृथक वार्ड में भर्ती कर जांच के परिणामों के अनुसार उपचार दिया जाएगा।’’    

जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने बताया, ‘‘उम्मीद है कि गुरुवार शाम तक जांच का परिणाम आ जाएगा। संक्रमण न होना अच्छी बात है लेकिन यदि वह संक्रमित पाया जाता है तो उसे किसी भी हाल में खोजकर पृथक वार्ड में भर्ती करना जरूरी होगा।’’ 

 

भाषा
मथुरा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment