कोरोना वायरस: संयुक्त सेना भर्ती प्रक्रिया को फिर टाला गया

Last Updated 13 Mar 2020 10:46:14 AM IST

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में 17 मार्च को होने वाली आगरा और अलीगढ मण्डल के छह जिलों की संयुक्त सेना भर्ती की प्रक्रिया को एक बार फिर टाल दिया गया है।


कोरोना वायरस से बचाव के लिए जिला प्रशासन ने सेना से इस भर्ती प्रक्रिया को टाले जाने का अनुरोध किया था जिसके बाद यह कदम उठाया गया है।     

सैन्य सूत्रों के अनुसार सेना में सैनिकों की भर्ती के लिए आगरा और अलीगढ मंडल के अंतर्गत आगरा, अलीगढ, हाथरस, कासगंज, मथुरा और फिरोजाबाद जिलों के युवाओं से आवेदन मांगे गए थे।     

सूत्रों ने बताया कि तय कार्यक्रम के अनुसार 17 मार्च से मथुरा के ईगल ग्राउंड पर यह भर्ती प्रक्रिया शुरू होनी थी। इसके लिए संबंधित छह जिलों के 1.21 लाख युवाओं ने आवेदन किया था। सेना ने भी तैयारी पूरी कर ली थी।

उन्होंने बताया कि लेकिन मथुरा जिला प्रशासन ने वर्तमान स्थितियों को देखते हुए इसे फिलहाल टालने के लिए सेना से आग्रह किया था।  

इस बीच मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. शेर सिंह ने बताया, ’शासन के निर्देश हैं कि कोरोना वायरस को देखते हुए भीड़ एकत्र नहीं की जाए। इसी के तहत सेना की भर्ती टाली गई है। हमने इस संबंध में सेना को फिलहाल अभ्यर्थियों का जमावड़ा नहीं करने की सलाह दी थी, जिसे मानते हुए सेना की ओर से भर्ती टालने का निर्णय लिया गया।’       

गौरतलब है कि इससे पहले फरवरी में उत्तर प्रदेश बोर्ड की परीक्षाओं एवं जिले में होली आयोजनों के चलते सैन्य भर्ती टाली जा चुकी है। तब, छह फरवरी से एक सप्ताह के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरु की जानी थी।     
 

भाषा
मथुरा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment