कोरोनावायरस : नोएडा में 1 व्यक्ति के कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि

Last Updated 13 Mar 2020 01:19:21 PM IST

उत्तर प्रदेश के नोएडा स्थित नोएडा लेदर स्ट्रैप निर्माण कारखाने में कार्यरत एक कर्मचारी के शुक्रवार को कोरोनावायरस (कोविड-19) से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।


मुख्य चिकित्सा अधिकारी(सीएमओ) ने कहा कि जांच में व्यक्ति संक्रमण से ग्रस्त पाया गया है। गौतम बुद्ध नगर के सीएमओ अनुराग भार्गव ने कहा, "हां, उत्तर प्रदेश के नोएडा में कार्यरत एक दिल्ली निवासी के कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। उसने पूर्व में चीन और फ्रांस की यात्रा की थी।"

उन्होंने कहा कि व्यक्ति को एकांतवास में भेजा गया है और कंपनी के सभी कर्मचारियों को आइसोलेशन में रखा गया है। नोएडा की इस कंपनी में कुल 707 लोग कार्यरत हैं।

भार्गव ने कहा कि कारखाने को बंद कर दिया गया है और स्वास्थ्य अधिकारी इस बात को सुनिश्चित कर रहे हैं कि पूरी फैक्ट्री को साफ कर दिया जाए।

भारत में कोविड-19 के संक्रमण के चलते पहली मौत कर्नाटक में हुई है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बी. श्रीरामुलू ने गुरुवार को प्रदेश के उत्तरी क्षेत्र में कलबुर्गी के एक 76 वर्षीय व्यक्ति की कोरोनावायरस के चलते मौत होने की पुष्टि की।

वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से शुक्रवार सुबह 10 बजे तक कोरोनावायरस से संक्रमण के 75 मामलों की पुष्टि की है।

आईएएनएस
नोएड़ा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment