रामनवमी से हो सकता है राममंदिर निर्माण की शुरूआत

Last Updated 06 Feb 2020 03:56:17 PM IST

केंद्र सरकार द्वारा राममंदिर के निर्माण के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का गठन करने के बाद राम जन्मभूमि न्यास ने कहा है कि राममंदिर का निर्माण इस साल रामनवमी से शुरू हो सकता है।


न्यास के वरिष्ठ सदस्य महंत कमल नयन दास ने कहा कि मंदिर का निर्माण अप्रैल में रामनवमी से शुरू हो सकता है।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा सुनाए राम जन्मभूमि के फैसले का हुक्मनामा रखने वाले त्रिलोकीनाथ पांडे ने कहा कि राम जन्मभूमि न्यास के मुख्य ट्रस्टी महंत नृत्य गोपाल दास को शायद नवगठित ट्रस्ट में शामिल नहीं किया गया है, क्योंकि वे तथा विहिप उपाध्यक्ष चंपत राय बाबरी मस्जिद ढहाए जाने के मामले में आरोपी हैं।

उन्होंने हालांकि उम्मीद जताई कि उनके खिलाफ मुकदमा खत्म होने की स्थिति में वे ट्रस्ट में शामिल हो जाएंगे। यह मामला मार्च में खत्म हो सकता है।

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि राममंदिर निर्माण जल्द से जल्द शुरू होना चाहिए। उन्होंने हिंदुओं से 25 मार्च से 8 अप्रैल के बीच प्रत्येक गांव और शहर में भगवान राम और राम जन्मभूमि की तस्वीरें लेकर बड़ी संख्या में इकट्ठे होकर जुलूस निकालने का आग्रह किया।

बाबरी मामले में मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी ने सलाह दी है कि सुन्नी वक्फ बोर्ड को मस्जिद बनाने के लिए दी गई जमीन का उपयोग अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं के लिए धर्मशाला बनाने में किया जा सकता है, जिसमें निशुल्क भोजन तथा आवास की सुविधा हो।

इकबाल अंसारी मामले के वास्तविक वादी हाशिम अंसारी के बेटे हैं।

आईएएनएस
अयोध्या


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment