यूपी में पांच डीएम समेत 13 आईएएस के तबादले

Last Updated 12 Oct 2019 11:38:04 AM IST

उत्तर प्रदेश सरकार ने बस्ती के जिलाधिकारी समेत भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 13 अधिकारियों का तबादला कर दिया है। इसके अलावा भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के तीन अधिकारी भी इधर से उधर किये गये हैं।


आधिकारिक प्रवक्ता ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार देर रात किये गये इस फेरबदल में बस्ती के डीएम और एसपी बदले गये हैं।

माना जाता है कि बस्ती में छासंघ के पूर्व अध्यक्ष कबीर तिवारी की हत्या के बाद भड़की हिंसा को काबू करने में हुये विलंब का खामियाजा डीएम माला श्रीवास्तव और एसपी पंकज कुमार को भुगतना पडा।

बस्ती के अलावा जौनपुर, बदायूं, गाजीपुर और श्रावस्ती के जिलाधिकारी बदले गये हैं।

उन्होने बताया कि बस्ती की जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव को विशेष सचिव आइटी एंड इलेक्ट्रानिक्स विभाग बनाया गया है जबकि प्रबंध निदेशक पश्मिांचल विद्युत वितरण निगम आशुतोष निरंजन बस्ती के नये डीएम होंगे।

बस्ती के पुलिस अधीक्षक पंकज कुमार को पुलिस महानिदेशक कार्यालय से संबद्ध किया गया है। उनके स्थान पर हमीरपुर के पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा को बस्ती भेजा गया है। वहीं गाजियाबाद नगर के एसपी श्लोक कुमार को इसी पद पर हमीरपुर भेजा गया है।

प्रवक्ता ने बताया कि जौनपुर के जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी को पश्मिांचल विद्युत वितरण निगम का प्रबंध निदेशक बनाया गया है वहीं बदायूं के जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह को श्री बंगारी के स्थान पर जौनपुर भेजा गया है। विशेष सचिव आइटी एवं इलेक्ट्रानिक्स कुमार प्रशांत अब बदायूं के नये जिलाधिकारी होंगे जबकि बस्ती की जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव लखनऊ में कुमार प्रशांत का स्थान ग्रहण करेंगी।

उन्होने बताया कि गाजीपुर के जिलाधिकारी के बालाजी को पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड का प्रबंध निदेशक बनाया गया है जबकि श्रावस्ती के डीएम ओम प्रकाश आर्य को इसी पद पर गाजीपुर भेजा गया है। पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के मौजूदा प्रबंध निदेशक गोविंद राजू एन .एस को ग्रेटर शारदा सहायक समादेश क्षेत्र विकास प्राधिकरण का परियोजना निदेशक बनाया गया है।

प्रवक्ता ने बताया कि वाणिज्य कर मुख्यालय में अपर आयुक्त यशु रुस्तगी को श्रावस्ती का नया जिलाधिकारी बनाया गया है जबकि गेट्रर शारदा सहायक समादेश क्षेत्र विकास प्राधिकारी के परियोजना निदेशक सूर्य मणि लालचंद को सुश्री रूस्तगी की जगह वाणिज्य कर मुख्यालय भेजा गया है।

उन्होने बताया कि सरकार ने देर रात पीसीएस अधिकारियों के भी तबादले किये हैं। मैनपुरी के मुख्य विकास अधिकारी कपिल सिंह को राज्य पोषण निगम का निदेशक बनाया गया है जबकि झांसी के अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व नागेंद्र शर्मा को मैनपुरी का मुख्य विकास अधिकारी नियुक्त किया गया है।

फरुखाबाद के नगर मजिस्ट्रेट राम अक्षयवर को झांसी का अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व)बनाया गया है वहीं प्रयागराज की उपजिलाधिकारी रत्नप्रिया को फरुखाबाद के नगर मजिस्ट्रेट के पद पर भेजा गया है। 

वार्ता
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment