जनता की समस्यायों के प्रति जवाबदेह बने अधिकारी: योगी

Last Updated 04 Jul 2019 07:36:55 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरूवार को कहा कि जनता की समस्यायों का निराकरण करना अधिकारियों की प्राथमिकता है और इस जिम्मेदारी से बचने वालों को बख्शा नहीं जायेगा।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकभवन में गुरुवार को सीएम हेल्पलाइन नंबर 1076 का शुभारंभ करते हुये कहा कि सूबे की 23 करोड़ जनता की समस्यायों के प्रति सरकार जवाबदेह है। नयी हेल्पलाइन पर उनकी निगाह हर समय रहेगी। हेल्पलाइन को मिली शिकायत को संबधित विभाग को भेजा जायेगा जिसे एक सप्ताह के भीतर समस्या का निस्तारण करना अनिवार्य होगा।
    
उन्होने कहा कि जो अधिकारी काम नहीं करेगा उस पर कार्रवाई भी तय होगी। जनता की समस्या पर 360 डिग्री पर काम होगा हालांकि झूठी कॉल करने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी। उन्होने कहा कि सीएम हेल्पलाइन कॉल सेंटर में 500 सीटों की व्यवस्था है, जहां 24 घंटे लोगों की शिकायतों को दर्ज किया जाएगा। हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों के निस्तारण का 100 प्रतिशत फीडबैक भी लिया जाएगा।

श्री योगी ने कहा कि मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होने जनता दर्शन का रोज कार्यक्रम रखा। इस दौरान 22 लाख मामलों में से 20 लाख मामलों का निवारण किया गया जबकि पूर्व की सरकारें संवेदनशील व्यवस्था देने में नाकाम रही है।



मुख्यमंत्री ने कहा कि शिकायतों के आधार पर अधिकारियों की जवाबदेही तय होगी। वह सभी शिकायतों की मासिक समीक्षा खुद करेंगे। 100 से ज्यादा शिकायतों वाले विभाग पर कार्रवाई होगी।

वार्ता
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment