आकाश विजयवर्गीय मामले में कमजोर साबित हुयी कांग्रेस: मायावती

Last Updated 04 Jul 2019 03:19:43 PM IST

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने गुरूवार को कहा कि मध्य प्रदेश के इंदौर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक आकाश विजयवर्गीय की दंबगई ने साबित कर दिया है कि कांग्रेस के राज में भी जातिवादी और सांप्रदायिक घटनाओं में बढोत्तरी हुयी है और दलितों और पिछड़ों के जीवन में बेहतर बदलाव नहीं आ सका है।


बसपा सुप्रीमो मायावती (फाइल फोटो)

मायावती ने यहां मध्य प्रदेश में पार्टी गतिविधियों की समीक्षा के दौरान कहा कि मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार बदलने और नई सरकार के रूप में कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद भी वहां के गरीबों, मजदूरों, किसानों, बेरोजगार युवाओं और महिलाओं के साथ-साथ दलितों, पिछड़ों के जीवन में कोई बेहतर बदलाव नहीं आ पाया है बल्कि वहां भी भाजपा शासित राज्यों की तरह ही जातिवादी और साम्प्रदायिक घटनायें अभी भी लगातार जारी हैं।

उन्होंने कहा कि इन्दौर में भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय द्वारा खुलेआम क़ानून को हाथ में लेने के साथ-साथ सरकारी कर्मचारी से मारपीट की घटना आज पूरे देश मे चर्चा का विषय है। इतना ही नहीं बल्कि जेल से जमानत पर रिहाई के बाद भाजपा नेताओं ने जिस प्र्रकार से दोषी विधायक की आवभगत और सम्मानित किया, उससे पूरा देश स्तब्ध है और इसकी निन्दा कर रहा है। इस सम्बंध में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का वक्तव्य कितना प्रभावी होगा, यह आगे देखने वाली बात होगी।

बसपा अध्यक्ष ने कहा कि मॉब लिंचिंग, गौहत्या और भीड़तंत्र के मामले में भाजपा के शीर्ष नेतृत्व की बातों का कोई खास असर खासकर भाजपा शासित राज्यों में भी होता हुआ नहीं दिख रहा है, यह अति-दुर्भाज्ञपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि गरीबों, मजलूमों और शोषितों के इन्साफ की लड़ाई शान्तिपूर्ण और लोकतांत्रिक तरीके से लगातार जारी रखी जायेगी। बैठक में यह संकल्प भी लिया गया कि पार्टी को कैडर के आधार पर माबूत बनाया जाएगा।

मायावती ने कहा कि कांग्रेस और भाजपा की धन्नासेठ-समर्थित सरकारों में खासकर गरीबों, मजदूरों, किसानों, युवाओं, महिलाओं और उपेक्षित वर्गों आदि की हालत आज तक नहीं सुधर पाई और ना ही आगे सुधार की कोई उम्मीद इनसे की जानी चाहिए।

वार्ता
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment