जनता एक दिन दे तो हम पूरे पांच साल देंगे: मेनका गांधी

Last Updated 29 Apr 2019 12:44:47 PM IST

केंद्रीय मंत्री और सुल्तानपुर निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा की प्रत्याशी मेनका गांधी ने कम मतदान प्रतिशत पर चिंता जाहिर करते हुए जनता से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने का आह्वान किया है।


मेनका गांधी (फाइल फोटो)

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि बेटे वरुण गांधी के निर्वाचन क्षेत्र की जनता ने पिछले चरण के चुनाव में प्रदेश में सर्वाधिक मतदान का तोहफा दिया है। उन्होंने जनता से सवाल किया कि क्या सुलतानपुर की जनता बेटे से अधिक मां को मतदान का तोहफा नहीं देगी।

उन्होंने कहा, ‘‘जनता हमको एक दिन का समय दे देगी तो मैं पूरे पांच साल का समय दूंगी।’’ 

मेनका गांधी रविवार देर शाम शहर के रामलीला मैदान में वृहद व्यापारी सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि इस बार के चुनाव में जनता को 75 प्रतिशत से अधिक का मतदान करना है। 

2014 के चुनाव में शहर में मात्र 51 प्रतिशत का मतदान हुआ था।

सुल्तानपुर का औसत मतदान 58 प्रतिशत था जो प्रदेश में सबसे कम का रिकॉर्ड था। 

उन्होंने कहा कि शहर के मतदाताओं से, खासकर व्यापारियों से आग्रह है कि वह इस भीषण गर्मी और लू में भी घरों से सुबह-सुबह निकलकर अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें।

पार्टी कार्यकर्ताओं को अधिक मतदान के लिए एक अनोखा टिप्स देते हुए बताया कि वह सुबह होते ही मोहल्लों में निकलकर थालियां बजाएं, जिससे लोग सुबह-सुबह उठने को बाध्य हों। यह बात उन्हें सुबह-सुबह बुरी जरूर लगेगी लेकिन मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिये एक दिन का कष्ट जरूर सहना पड़ेगा फिर वह पांच साल उनकी समस्याओं और सुविधाओं का ध्यान रखेंगी।

उन्होंने कहा कि मतदान से पहले यह सुनिश्चित करना होगा कि कौन मतदान देने जाने की स्थिति में नहीं है। उसे मतदान केंद्र तक कैसे पहुंचाया जा सकता है। 

मरीजों को छोड़कर वृद्ध और दिव्यांग के मतदान की चिंता पहले करनी होगी। सुलतानपुर की जनता और कार्यकर्ता ऐसा कर लें तो शायद सुलतानपुर, वाराणसी के मतदान प्रतिशत को भी पीछे छोड़ दें।

मेनका गांधी ने कहा कि वह पिछले 26 दिनों से जिस तरह से सुलतानपुर की जनता से रू-ब-रू हो रही हैं उन्हें हर चेहरा अपना लगने लगा है। उन्हें लगता है कि वह जिंदगी भर से यहीं रही हैं।

इस अवसर पर उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री मोती सिंह और विधायक सूर्यभान सिंह, पूर्व विधायक पवन पांडेय भी मौजूद थे।

वार्ता
सुलतानपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment