केन्द्र की अगली सरकार सपा के सहयोग बिना ना बन पाये : मुलायम

Last Updated 22 Nov 2018 06:19:48 PM IST

सपा संस्थापक मुलायमसिंह यादव ने आज पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे ऐसी स्थिति उत्पन्न कर दें कि केन्द्र में कोई भी सरकार सपा के सहयोग के बिना ना बन सके।


सपा संस्थापक मुलायमसिंह यादव

समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायमसिंह यादव कहा कि सभी लोग संकल्प लें कि आने वाले समय में उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने के अलावा हमें ऐसे हालात पैदा कर देने हैं कि कोई भी सरकार सपा के समर्थन के बिना ना बन सके। वह अपने 80वें जन्मदिन के मौके पर केक काटने के बाद यहां पार्टी कार्यालय पर कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।    

यादव ने कार्यकर्ताओं को पढने और लिखने की आदत डालने की सीख दी। उन्होंने कहा कि लोकसभा में, राज्यसभा में और रक्षा मंत्री बतौर कार्यकाल में उनके दिये गये भाषणों का संकलन है और कार्यकर्ताओं को उन्हें पढना चाहिए।   

कार्यक्रम में यादव के सुपुत्र सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव उपस्थित नहीं थे क्योंकि वह मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। उन्होंने हालांकि पिता के साथ अपनी फोटो ट्वीट कर सुबह ही जन्मदिन की बधाई दी थी।   

मुलायम के जन्मदिन को उनके भाई शिवपाल यादव की नवगठित प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के छह, लाल बहादुर शास्त्री मार्ग स्थित कार्यालय पर भी मनाया गया।   

प्रदेश के विभिन्न जिलों में भी सपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी नेता का जन्मदिन मनाया। 

  

इस अवसर पर पार्टी ने इटावा के सैफई में दंगल का आयोजन किया। गौरतलब है कि मुलायमसिंह यादव भी एक समय पहलवानी किया करते थे।   

उधर शिवपाल यादव ने भाई को जन्मदिन की मुबारकबाद देते हुए कहा कि उन्होंने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया का गठन मुलायम के आशीर्वाद से ही किया था।

भाषा
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment