लखनऊ में रेयान स्कूल जैसी घटना, कक्षा-6 की छात्रा ने पहली के छात्र को चाकुओं से गोदा, छात्र की हालत स्थिर

Last Updated 18 Jan 2018 10:22:54 AM IST

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एक स्कूल में गुड़गांव के रेयान इंटरनेशनल स्कूल जैसी घटना सामने आई है. स्कूल की ही एक छात्रा ने टॉयलेट में पहली कक्षा के छात्र को चाकूओं से गोद डाला.




रेयान स्कूल की घटना की पुनरावृत्ति, छात्र की हालत स्थिर

हमले में घायल मासूम छात्र अस्पताल में भर्ती है जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है.

अलीगंज स्थित ब्राइटलैण्ड इण्टर कालेज में मंगलवार को गुड़गाव के रेयान इण्टरनेशनल स्कूल जैसी घटना होने से बच्चों व अभिभावकों में दहशत है. घटना कक्षा एक के रितिक के
साथ हुई, जिसे टॉयलेट में बंधक बनाकर चाकू से हमला किया गया.

हमले का आरोप कक्षा सात की एक छात्रा पर लगा है. घायल छात्र को किंगजार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत स्थिर बनी हुई है.

पुलिस का कहना है कि स्कूल में छुट्टी कराने की नीयत से मासूम छात्र पर हमला किया गया था, जबकि आरोपी छात्रा ने हमले से इनकार किया है. मामले की छानबीन की जा रही है.

गौरतलब है कि कल स्कूल में बच्चे पर हुये हमले के बाद उसे स्थानीय अस्पताल में दिखाया गया था, जहां से ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया था. कुछ दिन पहले गुरुगाम में भी इसी तरह की घटना सामने आयी थी.

मामला मीडिया में वायरल होने पर बुधवार को विद्यालय की प्रबंधक रीना मानस ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर जांच कर रही है. जांच पड़ताल में बच्चे ने स्कूल में पढ़ने वाली दीदी (सीनियर छात्रा) पर हमले का आरोप लगाया है. 
 

थाना त्रिवेणी नगर क्षेत्र में स्थित ब्राइट लैण्ड इण्टर कालेज में रितिक कक्षा एक का छात्र है. रितिक ने पुलिस को बताया कि गत मंगलवार को कालेज की दीदी (एक छात्रा) उसे टायलेट ले गयी तथा दुपट्टे से उसके हाथ बांधकर चाकू से उस पर कई वार किये.

रितिक जब चीखने लगा तो उसके मुंह में कपड़ा ठूंस दिया और घायल अवस्था में छोड़कर फरार हो गयी. रितिक के दरवाजा खटखटाने की आवाज सुनकर स्कूल के डिसिप्लिन इंचार्ज अमित सिंह ने दरवाजा खोला तथा अन्दर का नजारा देखकर चीख पड़ा तथा सबको मौके पर बुलाया. रितिक के पिता राजेश हाईकोर्ट में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है.

सूचना पर वह ट्रामा सेन्टर पहुंचा. रितिक के पेट, सीने व चेहरे पर चाकू के कई निशान थे. एएसपी टीजी हरेन्द्र कुमार ने बताया कि प्रबंधक रीना मानस की तहरीर पर अज्ञात छात्रा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गयी है.

बच्चे ने बयान में कहा था कि हमला स्कूल में पढ़ने वाली एक दीदी ने किया. उनके बाल कटे थे. स्कूल प्रबंधक ने जानकारी जुटायी तो सामने आया कि चार छात्राओं के बाल कटे हैं.

चारों छात्राओं की फोटो मोबाइल पर लेकर बच्चे को दिखाया गया तो उसने कक्षा-6 में पढ़ने वाली एक छात्रा को पहचाना. इस पर छात्रा व उसके परिजनों को बुलाकर पूछताछ की तो उन्होंने आरोपों से इंकार किया. एएसपी का कहना है कि बच्चे को जब उक्त छात्रा की दोबारा दूसरी फोटो दिखायी गयी तो वह असमंजस में पड़ गया. स्कूल के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं.         

सहारा न्यूज ब्यूरो/एजेंसी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment