अब हेलीकॉप्टर से भी लगाई जा सकेगी गिरिराज की परिक्रमा

Last Updated 07 Jul 2017 12:21:54 PM IST

गुरू पूर्णिमा के अवसर पर गोवर्धन के मुड़िया पूनों मेले में गिरिराज पर्वत की सात कोसी परिक्रमा लगाने के लिए आने वाले तीर्थयात्री अब हेलीकॉप्टर के जरिए हवाई परिक्रमा भी लगा सकेंगे. गोवर्धन पहुंचने वाले श्रद्धालु इस सुविधा का लाभ अगले दो दिन तक उठा सकेंगे.




(फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग के उप निदेशक दिनेश कुमार ने बताया कि मुड़िया पूर्णिमा मेले में आठ और नौ जुलाई को सुबह 9.30 बजे से शाम पांच बजे तक सरकारी हवाई सेवा प्रदाता कंपनी पवनहंस के हेलीकॉप्टर तीर्थयात्रियों को हवाई परिक्रमा की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. इसका शुल्क प्रति व्यक्ति 2499 रूपए होगा.

उन्होंने कहा, इस सेवा के लिए वृन्दावन, मथुरा और अड़ींग आदि कई स्थानों का अवलोकन किया गया अंतत: सेवा प्रदाता कंपनी के विशेषज्ञों की सलाह पर गोवर्धन के डीएवी इण्टर कॉलेज के खेल मैदान का चयन किया गया. वहीं पर अस्थाई हेलीपैड बनाया गया है.  

 

पर्यटन सूचना अधिकारी प्रदीप टमटा एवं नगर मजिस्ट्रेट डॉ. बसंत अग्रवाल ने कहा,  श्रद्धालु कालेज परिसर में पहुंचकर हेलीकॉप्टर की सेवाएं ले सकेंगे. पूरे परिक्रमा पथ का एक चक्कर लगाने में आठ से 10 मिनट का समय लगेगा.बुकिंग सहायता के लिए फोन नंबर 9411256859 पर संपर्क किया जा सकता है.

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment