राजस्थान में कोरोना के संदिग्ध डॉक्टर दंपती ने कर दिए प्रसव और मोतियाबिंद के ऑपरेशन, मचा हड़कंप

Last Updated 19 Mar 2020 10:06:05 AM IST

राजस्थान में अलवर जिले के राजकीय राजीव गांधी सामान्य अस्पताल और राजकीय महिला अस्पताल में विदेश घूमकर आये चिकित्सक दंपती ने प्रोटाकॉल तोड़कर ऑपरेशन कर दिये, बाद में उनका नाम कोरोना वायरस संदिग्ध की सूची में आने से हड़कंप मच गया है।


प्रतिकात्मक फोटो

प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुनील चौहान ने आज बताया कि उक्त चिकित्सक दम्पती निजी काम का हवाला देकर चलते दो मार्च से 12 मार्च तक का अवकाश पर रहे। इस दौरान वे बिना मंजूरी के विदेश चले गये।

इसी दौरान कोरोना वायरस के चलते सावधानी के तौर पर चिकित्सा विभाग ने सभी चिकित्सा कर्मियों की  छुट्टी रद्द कर दी थी, लेकिन इसकी सूचना विदेश में होने के चलते चिकित्सक दम्पती को नहीं मिल पाई। उन्होंने बताया कि इसके बाद सी रोग विशेषज्ञ महिला चिकित्सक महिला  अस्पताल में 12 मार्च को ड्यूटी पर आई और प्रसूताओं की डिलीवरी एवं ऑपरेशन किये। दूसरी ओर उनके पति ने रोग विशेषज्ञ चिकित्सक ने अस्पताल में  मोतियाबिंद का ऑपरेशन किया। 

डॉ चौहान ने बताया कि 13 मार्च को विदेश से लौटे उक्त चिकित्सक दम्पती के कोरोना वायरस के संदिग्धों की सूची नाम आने की अस्पताल प्रबंधन को इत्तिला मिली तो चिकित्सा विभाग में हड़कम्प मच गया। इसके बाद उन्हें होम आइसोलेशन दिया गया। चिकित्सक दम्पती को बिना सूचना के विदेश या करने, वापस ड्यूटी ज्वाइन करने और तथ्य छिपाने के लिए नोटिस जारी किया गया है।

उन्होंने बताया कि बिना सूचना दिये चिकित्सक विदेश घूम कर आये और अस्पताल में ड्यूटी जॉइन करके ऑपरेशन किए। अब पूरे स्टाफ और मरीजों की स्क्रीनिंग के  लिए दो दल गठित किये गये हैं। उच्चाधिकारियो को चिकित्सक दम्पती की रिपोर्ट भेज दी गयी है।

वार्ता
अलवर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment