राजस्थान: सीमावर्ती इलाकों में आए पाकिस्तान की तरफ से फर्जी कॉल, रहें सतर्क

Last Updated 28 Feb 2019 12:33:19 PM IST

राजस्थान में बीकानेर जिले से लगती भारत-पाकिस्तान सीमा पर बसे गांवों के वाशिंदों के पास पाकिस्तान से फोन कॉल आने के समाचार मिले हैं।


पाक की तरफ से आ रहे हैं फर्जी कॉल, रहें सतर्क (प्रतीकात्मक फोटो)

सूत्रों ने आज बताया कि दोनों देशों के बीच बढ़ रहे तनाव के बीच तेरह अंकों के नम्बरों से कॉल आ रही है। सीमावर्ती क्षेत्र पर बसे लोगों से मिली जानकारी के अनुसार फोन इंटरनेट की मदद से किए जा रहे हैं। फोन करने वाला भारतीय सेना की लोकेशन संबंधी जानकारी मांगता है। उल्लेखनीय है कि बीकानेर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक डॉ बीएल मीणा ने रेंज के चारों जिलों बीकानेर, श्रीगंगानगर, चूरू, हनुमानगढ़ में पुलिस को सचेत रहने के निर्देश दिये हैं और आम लोगों को इस तरह की फोन कॉल्स से सावधान रहने का आग्रह किया है।

इस बीच सीमा पर स्थित बज्जू गांव के जग्गेवाला में ग्रामीणों ने एक ड्रॉन को देखा जो करीब 15 मिनट तक आसमान में मंडराता रहा। सीमा पार से आये इस ड्रॉन के बारे में ग्रामीणों ने सुरक्षा एजेंसियों को सूचित किया। जानकारी मिलने के बाद खुफिया एजेंसियां सतर्क हो गई और उसकी तलाश शुरू की।

बीकानेर के खाजूवाला में सीमा पर आज लाल रंग का गुब्बारा देखा गया। गुब्बारा करीब आठ मिनट दिखा। ग्रामीणों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी।

वार्ता
बीकानेर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment