राजस्थान: डिप्टी सीएम पायलट ने कार्यभार संभाला, बोले- कांग्रेस राज्य को भ्रष्टाचारमुक्त सरकार देगी

Last Updated 27 Dec 2018 12:23:51 PM IST

विभागों के बंटवारे के बाद राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने गुरूवार को यहां सचिवालय में कार्यभार संभाल लिया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज्य को स्वच्छ, पारदर्शी व भ्रष्टाचारमुक्त सरकार देगी।


डिप्टी सीएम पायलट ने कार्यभार संभाला (फाइल फोटो)

राज्य के नए मंत्रियों को विभागों का बंटवारा बुधवार देर रात किया गया। पायलट को सार्वजनिक निर्माण विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, पंचायती राज विभाग, विज्ञान व प्रौद्योगिकी और सांख्यिकी विभाग की जिम्मेदारी दी गई है।      

कार्यभार संभालने के बाद पायलट ने कहा, ‘‘हम सकारात्मक सोच के साथ सबको साथ लेकर चलेंगे। राज्य को स्वच्छ, पारदर्शी व भ्रष्टाचारमुक्त सरकार देने की हमारी कोशिश रहेगी।’’         
विभागों के बंटवारे पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अलग-अलग लोगों को जिम्मेदारी दी है, सरकार का गठन हुआ है। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि बहुत सोच समझकर सबसे राय के बाद निर्णय किए गए हैं और आने वाले समय को देखते हुए किए गए हैं। मैं चाहता हूं कि सरकार का काम बहुत जल्द जनता के सामने आए और उसे ऐसी सरकार मिले जिसका जनता को पांच साल से इंतजार था।’’ 



उन्होंने कहा कि उप मुख्यमंत्री के साथ-साथ उनके पास पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष की भी जिम्मेदारी है और लोकसभा के आगामी चुनावों की तैयारी शुरू कर दी गयी है।          

उल्लेखनीय है कि नयी सरकार के 23 मंत्रियों ने सोमवार को शपथ ली थी जबकि गहलोत और पायलट इससे पहले 17 दिसंबर को ही पद व गोपनीयता की शपथ ले चुके हैं।
 

 

भाषा
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment