नाबालिग को पुलिस ने दी यातना,पीड़ित थाने से लापता

Last Updated 02 May 2014 03:59:01 PM IST

जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने झपटमारी के आरोप में पकड़े गए नाबालिग पर थर्ड डिग्री का इस्तेमाल किया.


जालंधर पुलिस

इसके बाद से किशोर लापता है. परिजनों ने पुलिस पर उसे करंट लगाने और मुंह पर जूते मारने जैसे आरोप लगाए हैं.

दूसरी ओर शहर के पुलिस आयुक्त ने आरोपी के फरार होने के कारण दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है और मामले की जांच के लिए एक कमेटी गठित की है.

शहर के गुरूनानक पुरा इलाके की रहने वाली सुनीता का आरोप है कि शहर की सूर्या इनक्लेव चौकी पुलिस ने उसके बेटे गगनदीप को सोमवार की शाम महिला का पर्स झपटने के आरोप में गिरफ्तार किया था. मंगलवार को जब वह अपने बेटे से मिलने थाने पहुंची तो उसे पता चला कि उस पर पुलिस ने थर्ड डिग्री का इस्तेमाल किया था.

सुनीता ने 16 वर्षीय गगनदीप के हवाले से बताया, ‘बेटे से जुर्म कबूल करवाने के लिए पुलिस ने उसके मुंह पर जूते मारे और पिटाई की. उसे करंट का शॉक दिया गया और अन्य यातनायें दी गयीं. पुलिस ने मुझे बताया कि मेरा बेटा लापता है.’

उन्होंने बताय कि पुलिस ने देर रात मुझे फोन कर बताया कि गगनदीप लॉकअप से फरार हो गया है. हालांकि गगन का अभी तक कोई अता पता नहीं मिला है.

सुनीता ने कहा कि उसके बेटे की जान को खतरा है.

इससे पहले शहर के पुलिस आयुक्त ईश्वर सिंह ने आरोपी के भागने के बाद कर्त्तव्य में कोताही बरतने के आरोप में चौकी इंचार्ज विजय कुमार और मुंशी बलविंदर सिंह को निलंबित कर दिया है. इसके अलावा जालंधर के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त स्तर के अधिकारी की अगुवाई में एक जांच कमेटी गठित कर दी है. आयुक्त के निर्देश पर दोनों निलंबित पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया गया है.

मूल रूप से दिल्ली की रहने वाली सुनीता ने मांग की है कि उसके बेटे को जान का खतरा है और उसे तत्काल खोजा जाए. सुनीता का यह भी आरोप है कि पुलिस ने उन्हें कहा कि वह 50 हजार रुपये लेकर अपने बेटे को खुद ही ढ़ूंढ ले.

दरअसल, कथित रूप से नाबालिग झपटमार गगनदीप को पुलिस ने सोमवार की शाम पकड़ा था. इसके बाद जब सुनीता उससे मिलने सूर्या इनक्लेव चौकी गयी तो वह पुलिस हिरासत में ही था. सुनीता के अनुसार उसका गाल सूज गया था. बेटे ने उसे बताया कि पुलिसवालों ने उसे करंट लगाया.

दूसरी ओर इस बारे में निलंबित पुलिसकर्मी विजय कुमार का कहना है कि गगनदीप ने झपटमारी के पांच मामले स्वीकारे. इसके बाद उसे सीआईए स्टाफ पूछताछ के लिए ले गयी. जब वह वापस आया तो उसकी तबियत खराब थी. जब वह दवाई लेने गए तबतक वह फरार हो चुका था. जिसकी सूचना उसके परिजनों को दे दी गयी है.

गगनदीप के पिता रिंपल सिंह जालंधर लोकसभा क्षेत्र से डेमोक्रेटिक समाज पार्टी के उम्मीदवार विजय हंस की गाड़ह चलाते हैं. हंस ने मामले की जांच कराने की मांग की है.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment