प्रत्याशी पसंद नहीं तो ईवीएम में ‘नोटा’ बटन दबाये: निर्वाचन अधिकारी

Last Updated 30 Apr 2014 11:10:44 AM IST

पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि अगर कोई उम्मीदवार पसंद नहीं है तो वह ईवीएम में ‘नोटा’ वाला बटन दबा सकते हैं.


Voting

पंजाब को मतदान करने में नंबर वन प्रदेश बनाने की अपील करते हुए उन्होंने मतदाताओं से अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने की अपील की और यह भी कहा कि अगर उन्हें कोई उम्मीदवार पसंद नहीं है तो वह ईवीएम में ‘नोटा’ (उपरोक्त में से कोई नहीं) वाला बटन दबा सकते हैंय

पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने अखबारों में विज्ञापन देकर लोगों से अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सूबे को देश में मतदान करने में नंबर एक प्रदेश बनाने की अपील की है. आयोग ने कहा है कि लोकतंत्र के लिए लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल जरूर करें.

आयोग की ओर से दिये गए विज्ञापन में यह भी कहा गया है कि मतदाता अगर अपने इलाके में किसी उम्मीदवार को पसंद नहीं करते हैं तो वह ईवीएम में आसानी से ‘नोटा’ वाला बटन दबा कर अपने अधिकार का इस्तेमाल कर सकते हैं.

अधिकारी ने कहा है कि यदि आप किसी भी उम्मीदवार से संतुष्ट नहीं हैं तो इस बार आप ‘नोटा’ का वोट डाल सकते हैं. इसमें यह भी कहा गया है कि मतदाताओं को मताधिकार का इस्तेमाल करने के लिए आज पंजाब में अनिवार्य एवं सवैतनिक अवकाश की घोषणा की गई है.

उन्होंने यह भी कहा कि इस बार मतदान का समय एक घंटा बढ़ा दिया गया है और मतदाता शाम छह बजे तक मतदान कर सकते हैं. कतार में खड़े लोगों को शाम छह बजे के बाद भी मतदान करने की अनुमति होगी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment