पंजाब में मोदी की नहीं बल्कि सत्ता विरोधी लहर: अम्बिका

Last Updated 29 Apr 2014 03:43:37 PM IST

पंजाब में आनंदपुर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी अम्बिका सोनी ने राज्य में मोदी की नहीं बल्कि सत्ता विरोधी लहर होने का दावा किया है.


Ambika Soni (file photo)

चंडीगढ़ में सोनी ने कहा कि राज्य में अपने निर्वाचन क्षेत्र सहित जहां भी वह गई उन्होंने न तो लोगों से सुना और न ही यह महसूस किया कि कहीं मोदी लहर है.

उन्होंने अपने विरोधी अकाली प्रेम सिंह चंदूमाजरा पर निशाना साधते हुए कहा कि वह जनता से काम के लिए बल्कि केवल मोदी के नाम पर वोट मांग रहे हैं. उन्होंने मोदी और राज्य की अकाली-भाजपा गठबंधन सरकार पर साथ हमला बोलते हुए कहा कि अगर राज्य में मोदी लहर चल रही है और राज्य सरकार ने अगर अच्छा काम किया है तो राष्ट्रीय जनतांत्रिक
गठबंधन (राजग) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को पंजाब का तूफानी दौरा कर एक ही दिन में पांच रैलियां करने की क्या जरूरत पड़ी.

सोनी ने राज्य में धड़ल्ले से चल रही कथित अवैध माइनिंग, शराब और नशे के  कारोबार को लेकर आरोप लगाया कि यह सब सरकारी संरक्षण में हो रहा है. उन्होंने कहा कि अवैध माईनिंग के कारण राज्य में रेत और बजरी की भारी किल्लत हो गई है.

सोनी ने दावा किया कि राज्य में लोकसभा चुनाव राष्ट्रीय मुद्दों पर नहीं बल्कि स्थानीय मुद्दों पर लड़े जा रहे हैं. हालांकि एक सवाल उन्होंने देश में मंहगाई और भ्रष्टाचार का मुद्दा होने की बात स्वीकार की और कहा कि आम आदमी पार्टी केवल इन्हीं मुद्दों पर लोगों की भावनाओं को भुनाने का प्रयास कर रही है.

उन्होंने कहा कि आप को दिल्ली में सरकार बनाने का बेहतरीन मौका मिला था तथा उसे जनता को काम करने दिखाना चाहिए था लेकिन वह मात्र दो माह के भीतर ही जनता को धोखा देकर भाग खड़ी हुई.

उन्होंने कहा कि आप को लोग पहचान चुके हैं तथा राज्य में लोग उसे पूरी तरह नकार देंगे तथा बेहतर विकल्प के रूप में कांग्रेस के पक्ष में वोट करेंगे.

उन्होंने कहा कि राज्य में प्रॉपर्टी टैक्स लगाए जाने पर लोग सरकार से काफी नाराज हैं लेकिन वह इस सवाल का कोई संतोषजनक जबाव नहीं दे सकीं कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार ने भी प्रापर्टी टैक्स लगाया है तथा केंद्र ने शहरी और निगम क्षेत्रों में प्रापर्टी टैक्स लगाने पर ही राज्यों को शहरी विकास के लिए अनुदान देने की शर्त रखी है.

उन्होंने इस सम्बंध में केवल इतना ही कहा कि कानून रूप से अगर प्रापर्टी टैक्स लगाना अनिवार्य है तो इसे जनता के साथ बातचीत करके लगाया जाना चाहिए. प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के पार्टी के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए पंजाब नहीं आने के सवाल पर सोनी ने सिर्फ  इतना ही कहा कि इस बारे में पार्टी ही बेहतर जानती है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment