Mahua Moitra Case: महुआ मोइत्रा का ED के सामने पेश होने से इनकार, कहा- चुनाव प्रचार के लिए कृष्णानगर में रहेंगी मौजूद

Last Updated 28 Mar 2024 11:10:47 AM IST

तृणमूल कांग्रेस (TMC) की नेता महुआ मोइत्रा ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समन को नजरअंदाज करते हुए कहा है कि वह गुरूवार को कृष्णानगर लोकसभा क्षेत्र में प्रचार करेंगी।


उनसे दिल्ली में ईडी कार्यालय में पूछताछ के लिए उपस्थित होने को कहा गया था।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "मैं दोपहर में कृष्णानगर निर्वाचन क्षेत्र में प्रचार के लिए निकलूंगी। ईडी ने विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के उल्लंघन मामले में पूछताछ के लिए मोइत्रा और दुबई स्थित व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी को नया समन जारी किया था।

टीएमसी की 49 वर्षीय नेता महुआ मोइत्रा को केंद्रीय एजेंसी ने पहले भी दो बार पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वह आधिकारिक काम का हवाला देकर पेश नहीं हुईं और नोटिस को स्थगित करने की मांग की। मोइत्रा को दिसंबर में "अनैतिक आचरण" के लिए लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था। उन्हें उनकी पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनावों में पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर सीट से फिर से उम्मीदवार बनाया है।

केंद्रीय अन्वेषण एजेंसी (सीबीआई) ने कथित रूप से पैसे लेकर सवाल पूछने के संबंध में शनिवार को टीएमसी नेता के परिसर पर छापा मारा था। इससे कुछ दिन पहले लोकपाल ने सीबीआई को भाजपा सांसद निशिकांत दुबे द्वारा मोइत्रा के खिलाफ लगाए गए आरोपों की जांच करने का निर्देश दिया था। मोइत्रा का कहना है कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है।

भाषा
कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment