Mohali News: पंजाब के CM ने मोहाली में लिवर और पित्त विज्ञान संस्थान का उद्घाटन किया

Last Updated 01 Mar 2024 07:48:12 AM IST

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सरकारी संस्थानों की "खराब स्थिति" के लिए शिरोमणि अकाली दल और कांग्रेस शासन को जिम्मेदार ठहराते हुए गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार इन संस्थानों में बेहतर सुविधाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है, यह सुनिश्चित करते हुए कि कोई भी नागरिक इससे वंचित न रहे।


Mohali News

मोहाली में पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ लिवर एंड बाइलरी साइंसेज का उद्घाटन करने के बाद सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों और राजनेताओं ने सरकारी संस्थानों की पूरी तरह से उपेक्षा की और उनके निजीकरण को बढ़ावा दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि निजी अस्पतालों में कैंसर का इलाज बेहद महंगा है, जिससे कई मरीज अपनी आर्थिक स्थिति के कारण इलाज कराने में असमर्थ होते हैं।

राज्य में सरकारी संस्थानों की बेहतरी के लिए उठाए जा रहे कदमों पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने बताया कि लिवर और पित्त विज्ञान संस्थान देश में दूसरा और पंजाब में पहला है, जिसके पास इतनी सारी आधुनिक मशीनें हैं, जो निजी अस्पतालों को भी पीछे छोड़ देता है।

उन्होंने कहा कि सरकार 45 मातृत्व एवं शिशु देखभाल केंद्र स्थापित कर रही है, जिनमें से 37 पहले से ही लोगों को समर्पित हैं।

इसके अलावा, 664 आम आदमी क्लिनिक स्थापित किए गए हैं, जहां निःशुल्क उपचार किया जाता है।

आईएएनएस
चंडीगढ़


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment