कर्नाटक के प्रमुख तीर्थस्थल वीकेंडस पर रहेंगे बंद

Last Updated 05 Aug 2021 12:23:27 PM IST

कर्नाटक के तमाम धर्मस्थल, कुक्के सुब्रमण्य और कतील के प्रमुख तीर्थस्थल वीकेंडस पर श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेंगे। कर्नाटक जिला अधिकारियों ने यह जानकारी दी। सभी विशेष पूजाएं, सिर मुंडवाने की रस्में, प्रसाद परोसने की रस्मों को रद्द कर दिया गया है।


(फाइल फोटो)

केरल के साथ सीमा साझा करने वाले इन जिलों में कोविड के मामलों में पुनरुत्थान के मद्देनजर जिला अधिकारियों द्वारा यह निर्णय लिया गया था।

मंगलुरु के उपायुक्त के.वी.राजेंद्र ने बुधवार शाम कहा कि अन्य राज्यों के साथ-साथ अन्य जिलों से श्रद्धालुओं की आवाजाही पर रोक लगाने के लिए यह निर्णय लिया गया है।

धर्मस्थल के मंजुनाथेश्वर मंदिर, कुक्के सुब्रमण्यम के सुब्रमण्यम मंदिर और कतील के दुर्गा परमेश्वरी मंदिर सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक ही खुलेंगे। सप्ताह के दिनों में। ये शनिवार और रविवार को बंद रहेंगे। धर्मस्थल मंजुनाथ मंदिर में 10,000 श्रद्धालु आते हैं और कुक्के सुब्रमण्य मंदिर में प्रतिदिन लगभग 20,000 लोग आते हैं।

जो लोग सप्ताह के दिनों में मंदिरों में जाना चाहते हैं। और डॉर्मिटरी में रहना चाहते हैं, उनके लिए आरटी-पीसीआर परीक्षण नेगेटिव रिपोर्ट 72 घंटे से कम नहीं होना अनिवार्य कर दिया गया है।

कमरों और डॉरमेट्री में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा और सभी कमरों, डॉरमेट्री को सेनिटाइज करने के निर्देश जारी किए गए हैं।
 

आईएएनएस
मंगलुरु


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment