तमिलनाडु में दर्दनाक सड़क हादसा, बस-लॉरी की टक्कर में 19 लोगों की मौत

Last Updated 20 Feb 2020 09:42:52 AM IST

तमिलनाडु में तिरुपुर जिले के अविनाशी शहर में केरल राज्य परिवहन निगम की एक बस के एक लॉरी से टकरा जाने से 19 लोगों की मौत हो गई।


बस-लॉरी की टक्कर में 19 की मौत

तमिलनाडु के तिरुपुर जिले के अविनाशी के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर गुरुवार सुबह एक लॉरी के केरल राज्य पथ परिवहन निगम (केएसआरटीसी) के बस के साथ हुई भयंकर टक्कर  में कम से कम 19 लोगों की मौत हो गयी और 20 से अधिक घायल हो गये।

पुलिस के मुताबिक मृतकों में पांच महिलायें भी शामिल हैं। घायलों में कई की हालत गंभीर है जिन्हें सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

पुलिस के मुताबिक यह हादसा उस समय हुआ जब केएसआरटीसी की वोल्वो बस सलेम से त्रिवेंद्रम जा रही थी। इस बीच छह लेन वाले राजमार्ग पर विपरित दिशा से आ रही एक लॉरी उछल कर बस के सामने आ गयी और उसके अंदर जा घुसी। यह हादसा इतना तेजी से हुआ कि किसी भी बस यात्री को अपनी सुरक्षा करने तक का मौका नहीं मिला।

पुलिस ने बताया कि लॉरी पर टाइल्स लदा हुआ था जिसके कारण इस दुर्घटना ने इतना भयावह रूप धारण कर लिया। इस हादसे में वोल्वो बस के परखच्चे उड़ गये। इसके कारण अग्निशमन एवं बचाव दल के सदस्यों को घायलों को बाहर निकालने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

बचाव कर्मियों को बस में से मृतकों के शवों और घायलों को बाहर निकालने के लिए गैस कटर का इस्तेमाल करना पड़ा। प्रारंभिक रिपोर्ट के मुताबिक बस पर 48 यात्री सवार थे।

इस बीच जिलाधिकारी विजया कार्तिकेयन घटनास्थल पर पहुंचकर बचाव कार्यों की निगरानी कर रहे हैं।  इस दर्दनाक हादसे की सूचना पड़ोसी पलक्काड जिला प्रशासन को भी दे दी गयी है।

केरल के मुख्यमंत्री ने शोक व्यक्त किया

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने गुरुवार को तमिलनाडु के तिरुपुर जिले के अविनाशी के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक लॉरी के केरल राज्य पथ परिवहन निगम (केएसआरटीसी) के बस से टकराने के कारण हुई 19 यात्रियों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया।

आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार मुख्यमंत्री ने पलक्कड़ के जिलाधिकारी को पड़ोसी राज्य में दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को आपातकालीन चिकित्सा सेवा मुहैया कराने का भी निर्देश दिया है।  

विजयन ने शवों को लाने के लिए तत्काल कदम उठाने के निर्देश भी दिये हैं और तिरुपुर जिलाधिकारी ने इस संबंध में तमिलनाडु सरकार से संपर्क भी किया है।

पुलिस के मुताबिक यह हादसा उस समय हुआ जब केएसआरटीसी की वोल्वो बस सलेम सेािवेंद्रम जा रही थी। इस बीच छह लेन वाले राजमार्ग पर विपरित दिशा से आ रही एक लॉरी उछल कर बस के सामने आ गयी और उसके अंदर जा घुसी।

इस बीच, केरल के परिवहन मंत्री एके ससीन्द्रन ने दुर्घटना का शिकार हुए लोगों का पता करने के लिए हेल्पलाइन नंबर- 9495099910 जारी की है। उन्होंने केएसआरटीसी के प्रबंध निदेशक को दुर्घटना की जांच शुरू करने का निर्देश भी दिया है।

 

वार्ता
चेन्नई/कोयंबटूर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment