महाराष्ट्र के भिवंडी में चार मंजिला इमारत गिरने से 2 की मौत, 5 घायल

Last Updated 24 Aug 2019 11:32:57 AM IST

महाराष्ट्र के ठाणे जिले के भिवंडी में चार मंजिला इमारत गिरने से दो लोगों की मौत हो गई है और पांच अन्य घायल हुए हैं।


भिवंडी में चार मंजिला इमारत गिरने से 2 की मौत

एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि घटना शुक्रवार देर रात करीब 1:30 बजे हुई, इससे कुछ घंटे पहले ही दरार दिखने के बाद इमारत खाली कराई गई थी।       

एक अधिकारी ने बताया कि अगर समय रहते शुक्रवार रात आवसीय परिसर से परिवारों को हटाया नहीं गया होता तो हादसा और भयावह हो सकता था।       

ठाणे नगर निगम में क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन विभाग के (आरडीएमसी) के प्रमुख संतोष कदम ने कहा, ‘‘ध्वस्त हुई इमारत का नाम ‘मनहारा’ है और यह शांतिनगर इलाके के पिरानी पाडा में स्थित है। शुक्रवार रात को इमारत के कुछ निवासियों ने ढांचे में दरार देखी जिसके बाद उसे खाली कराने की प्रक्रिया शुरू की गई। हालांकि, कुछ लोग दोबारा इमारत में आ गए। इमारत रात 1:30 बजे गिरी जिसकी चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई। उनके शव मलबे से निकाल लिए गए हैं।’’      

अधिकारी ने बताया कि मृतकों की पहचान शिराज अंसारी (26) और मोहम्मद आकिब शेख (27) के तौर पर की गई है। इमारत गिरने की सूचना के बाद राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ), ठाणो आपदा मोचन बल (टीडीआरएफ) और अग्निशमन दल ने बचाव अभियान शुरू किया।     

कदम ने कहा, ‘‘मलबा हटाने का काम अब भी जारी है और कुछ और लोगों के दबे होने की आशंका है। घटना में अग्निशमन दल के दो सदस्यों सहित पांच लोग घायल हुए हैं जिन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।’’

भाषा
भिवंडी(महाराष्ट्र)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment