पश्चिम बंगाल: मंदिर में भगदड़ से दो की मौत, 20 घायल

Last Updated 23 Aug 2019 01:58:33 PM IST

पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना जिले में एक मंदिर के पास शुक्रवार को भगदड़ जैसी स्थिति हो जाने के कारण कम से कम दो लोगों की मौत हो गयी और 20 से अधिक लोग घायल हो गये।


मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कछुआ लोकनाथ मंदिर के पास भगदड़ की स्थिति में मारे गये लोगों के परिजनों को पांच लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की।     

उन्होंने कहा, ‘‘इस बार कछुआ लोकनाथ मंदिर में भारी भीड़ जमा हुई थी। तड़के सुबह बारिश होने लगी जिसके कारण लोग बांस के अस्थायी स्टॉलों में छुपने की कोशिश करने लगे। भारी बारिश के कारण बांस के स्टॉल टूट गये। वहां जगह बहुत ही संकरी है और हड़बड़ी में कुछ लोग मंदिर के पास के तालाब में गिर गये। इससे वहां भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गयी।’’   

बनर्जी ने राष्ट्रीय चिकित्सा महाविद्यालय और अस्पताल में संवाददाताओं से कहा कि दो लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हुए हैं। घायलों में दो लोगों की स्थिति नाजुक है। घायलों को इसी अस्पताल में भर्ती किया गया है और वह उनकी खैरियत पूछने यहां आईं।      

उन्होंने कहा कि घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है। वरिष्ठ मंत्रियों को बारासात अस्पताल, आरजी कर चिकित्सा महाविद्यालय और बशीरहाट के एक अस्पताल में भेजा गया है।

बनर्जी ने कहा, ‘‘राहत और बचाव अभियान अभी सबसे बड़ी प्राथमिकता है। मैं निजी स्तर पर स्थिति की निगरानी कर रही हूं।’’     

गंभीर रूप से घायल लोगों के परिजनों को एक लाख रुपये और मामूली तौर पर घायल हुए लोगों को 50 हजार रुपये का मुआवजा मिलेगा।     

उल्लेखनीय है कि हर साल इस दिन बड़ी संख्या में लोग लोकनाथ ब्रह्मचारी का जन्मदिन मनाने के लिये कछुआ लोकनाथ मंदिर में जमा होते हैं।

 

भाषा
कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment