गणतंत्र दिवस पर घाटी में रही हड़ताल

Last Updated 27 Jan 2019 06:39:20 AM IST

अलगाववादी समूहों की हड़ताल के कारण कश्मीर में शनिवार को आम जनजीवन प्रभावित हुआ।


गणतंत्र दिवस पर घाटी में रही हड़ताल

अलगाववादी समूहों ने लोगों से गणतंत्र दिवस को ‘काला दिवस’ के रूप में मनाने के लिए कहा था। अधिकारियों ने बताया कि श्रीनगर में दुकानें, कार्यालय, पेट्रोल पंप और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे जबकि सार्वजनिक परिवहन सेवा बाधित रही। गणतंत्र दिवस पर हड़ताल के प्रभाव को स्पष्ट रूप से देखा गया। कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए थे। अधिकारियों ने बताया कि घाटी के प्रमुख शहरों से बंद की खबरें मिली हैं। हालांकि गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ।
मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित रहीं:  गणतंत्र दिवस के मौके पर ऐहतियाती कदम उठाते हुए पूरे कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई। हालांकि मोबाइल फोन सेवाएं सामान्य रूप से चालू रहीं।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कश्मीर घाटी में गणतंत्र दिवस समारोह के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे और इसी क्रम में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को तड़के ही निलंबित कर दिया गया। उन्होंने बताया कि ये सेवाएं ऐहतियाती कदम के तौर पर बंद की गई हैं। हालांकि मोबाइल फोन सेवाएं, जो यहां समारोह के दौरान निलंबित रहती थीं, वह सामान्य रूप से चलती रहीं।

भाषा
श्रीनगर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment