नौकरी के नाम पर एक लाख लोगों से ठगी

Last Updated 27 Jan 2019 06:31:50 AM IST

एक प्लेसमेंट कंपनी पर भारत और दूसरे देशों के करीब एक लाख से ज्यादा लोगों के साथ ठगी करके उनसे 28 करोड़ रुपए की वसूली करने का आरोप है।


नौकरी के नाम पर एक लाख लोगों से ठगी

हैदराबाद की साइबराबाद पुलिस ने गैंग का भंडाफोड़ कर कंपनी के सीईओ और निदेशक के साथ ही 13 कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया है।
गिरफ्तार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर उनके बैंक अकाउंट्स सील कर दिए गए हैं। यह मामला तब सामने आया जब 21 जनवरी को स्थानीय युवक येदुकोंदलु जी. ने पुलिस के पास कंपनी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। कंपनी ने येदुकोंदलु से डॉलर 675 की वसूली की जो उसने विज्डम आईटी सर्विसेस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी में जमा कराए थे।

अजय कोला नाम का शख्स खुद को कंपनी का सीईओ बताता था। जांच में सामने आया कि कंपनी ने भारत के 69, 962 आवेदकों दूसरे देशों के 35 हजार आवेदक से ठगी की। इनसे 28 करोड़ रुपए एंठ लिये। साइबर क्राइम पुलिस ने जांच में पाया कि आरोपी खुद को कंपनी के भारत और खाड़ी देशों का ‘हेड ऑफ ऑपरेशंस‘ बताता था। उसके टीम लीडर और सेल्स एग्जिक्युटिव ने भारत और खाड़ी देशों के अलावा नीदरलैंड, जॉर्डन, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और मलयेशिया के लोगों से संपर्क किया और उनसे मोटी रकम वसूली।
अजय ने प्लेसमेंट कंपनी की शुरु आत 2009 में की थी और फरवरी 2011 में इसे रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज के तहत रजिस्टर भी करा लिया था। कंपनी के टीम लीडर और सेल्स एक्जिक्यूटिव खुद को एचआर बताकर लोगों के फेक इंटरव्यू लेते थे।

एजेंसी
हैदराबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment