मोदी पाकिस्तान नहीं, गुजरात की बात करें : राहुल

Last Updated 11 Dec 2017 06:49:54 PM IST

पाकिस्तान को घसीटे जाने पर राहुल गांधी ने सोमवार को भाजपा के स्टार प्रचारक नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि गुजरात के चुनाव में अपने भाषणों में बाहर के देशों के बारे में बात करने के बजाय प्रधानमंत्री को अपने राज्य के बारे में बात करनी चाहिए.


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

गुजरात चुनाव में बनासकांठा जिले के थराड विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में चुनावी रैली में राहुल ने कहा, "प्रधानमंत्री कभी पाकिस्तान के बारे में और कभी चीन व जापान के बारे में बात करते हैं. मोदी जी, यह चुनाव गुजरात के भविष्य के लिए है. कुछ गुजरात के बारे में भी बात कीजिए."

राहुल गांधी की यह टिप्पणी मोदी के उस आरोप पर आई है, जिसमें उन्होंने कहा कि उन्हें 'नीच' कहे जाने से ठीक एक दिन पहले कांग्रेस नेताओं के एक समूह ने नई दिल्ली में पाकिस्तान के उच्चायुक्त से मणिशंकर अय्यर के आवास पर मुलाकात की थी.

साणंद में एक चुनावी रैली में मोदी ने रविवार को कहा, "अय्यर के निवास पर बुलाई गई बैठक में पाकिस्तान के उच्चायुक्त, पाकिस्तान के विदेश मंत्री, (भारत के पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद) अंसारी व (पूर्व प्रधानमंत्री) मनमोहन सिंह मौजूद थे. यह बैठक तीन घंटे तक चली."

प्रधानमंत्री ने कहा, "अगले दिन मणिशंकर ने मुझे नीच कहा."

अय्यर को अपनी टिप्पणी के लिए तुरंत कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया है और वह अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांग चुके हैं.

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह और पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा ने मोदी को चुनौती दी है कि वह उस बैठक का सबूत दें, वरना झूठ बोलने और प्रधानमंत्री पद की गरिमा गिराने के लिए देश से माफी मांगें.

राहुल गांधी ने रैली में कहा कि बीते दो-तीन दिनों से प्रधानमंत्री ने सभी दूसरे मुद्दों को छोड़ दिया है और सिर्फ दो चीजों के बारे में बात करते हैं- पाकिस्तान और मणिशंकर अय्यर का नीच कहना, जिसके लिए वह माफी मांग चुके हैं और पार्टी उन्हें निलंबित कर चुकी है.

उन्होंने कहा, "आप (मोदी) दावा करते हैं कि देश कांग्रेस मुक्त हो चुका है, तो आप कांग्रेस को अपने भाषणों में प्रमुखता क्यों दे रहे हैं. अपने पूरे भाषण में वह आधे समय कांग्रेस के बारे में ही बात करते हैं और आधा समय अपने बारे में."

मोदी पर गुजरात के विकास के बारे में चुप्पी साधने का आरोप लगाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात में चुनावी समय होने के बावजूद प्रधानमंत्री बीते 22 सालों में भाजपा सरकार के तहत हुए विकास के बारे में बात नहीं कर रहे हैं, जबकि विकास के 'गुजरात मॉडल' को आगे कर उन्होंने 2014 का चुनाव लड़ा था.



उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा, "ऐसा लगता है कि मोदी ने गुजरात में लोगों का भरोसा खो दिया है. वह विकास के बारे में कम से कम दो-तीन मिनट तो बात करें."

राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह गुजरात को रिमोट कंट्रोल से चलाते हैं और यहां तक कि प्रधानमंत्री भी उनसे डरे हुए हैं.

उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री भी अमित शाह से डरे से दिखते हैं. उनके भाषणों को सुनिए, स्पष्ट हो जाएगा. वह शायद इसीलिए भ्रष्टाचार के बारे में एक शब्द नहीं बोलते हैं."

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment