हार्दिक को बडा झटका, करीबी नेता वरूण पटेल और रेशमा पटेल भाजपा में शामिल

Last Updated 21 Oct 2017 09:45:32 PM IST

गुजरात में पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के नेता हार्दिक पटेल को एक बडा झटका लगा जब उनके करीबी वरूण पटेल और प्रमुख महिला नेता रेशमा पटेल अपने समर्थकों समेत भाजपा में शामिल हो गये.


वरूण पटेल (फाइल फोटो)

हार्दिक पटेल को एक बडा झटका और सत्तारूढ भाजपा को बडी राहत देते हुए पास के प्रवक्ता वरूण पटेल तथा प्रमुख महिला नेता रेशमा पटेल आज अपने करीब 40 समर्थकों के साथ यहां पार्टी में शामिल हो गये.

दोनो को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघाणी ने भाजपा का अंगवस पहना कर उन्हें विधिवत पार्टी में शामिल किया. उपमुख्यमंत्री नीतिन पटेल भी इस मौके पर उपस्थित थे. यह ऐसे दिन हुआ है जब सुबह कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने हार्दिक पटेल को खुलेआम कांग्रेस में आने का आमंत्रण दिया था. उधर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी आज अहमदाबाद में ही भाजपा की प्रदेश संसदीय बोर्ड की बैठक में शामिल हुए थे.

बाद में दोनो ने पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस पर चुनावी राजनीति के लिए पाटीदार आंदोलन का बेजा इस्तेमाल करने और पाटीदारों को वोट बैंक बनाने का प्रयास करने का आरोप लगाया. उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा की ओर से उठाये गये कदमों से उन्हें विश्वास हो गया है कि यह पाटीदार समाज की समस्याओं को ईमानदारी से दूर करने का प्रयास कर रही है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की ओर से हार्दिक, ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर तथा दलित नेता जिग्नेश मेवाणी को पार्टी में आने के लिए आमंत्रण देने से स्पष्ट हो गया कि पार्टी को पाटीदार समाज के मुद्दों को हल करने में कोई रूचि नहीं. यह इसका चुनावी लाभ लेना चाहती है.



पाटीदार आंदोलन का एक प्रमुख चेहरा रही रेशमा ने हार्दिक को कांग्रेस का एजेंट तक करार दिया और कहा कि पाटीदार आंदोलन हार्दिक का नहीं बल्कि पूरे समाज का है. दोनो ने पाटीदार समुदाय से कांग्रेस के बहकावे में नहीं आने की अपील भी की. उन्होंने कहा कि पाटीदार आंदोलन भाजपा को सत्ता से उखाडने और कांग्रेस जैसी पूर्व में कुशासन देने वाली पार्टी की सरकार बनाने के लिए नहीं है.

बाद में उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि कांग्रेस का षडयंत्र चुनाव नजदीक आने के साथ ही खुलता जा रहा है. यह 22 साल से किसी भी तरह से सत्ता में नहीं आ पायी थी तो अब पिछले एक दो साल से पाटीदार समाज को बहका कर ऐसा करने में जुटी थी. उन्हें खुशी है कि इसकी चालबाजी लोग समझ गये हैं.

 

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment