दिल्ली के मयूर विहार में गर्भवती युवती पर पेचकस, ब्लेड और पत्थरों से हमला, प्रेमी गिरफ्तार

Last Updated 14 Jan 2024 06:16:26 AM IST

पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार इलाके में 19 वर्षीय गर्भवती युवती के गंभीर रूप से घायल स्थिति में मिलने के दो दिन बाद उसके 21 वर्षीय प्रेमी को कथित तौर पर हत्या की कोशिश करने के लिए शनिवार को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।


दिल्ली के मयूर विहार में गर्भवती युवती पर पेचकस, ब्लेड और पत्थरों से हमला, प्रेमी गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान योगेश डेढ़ा के रूप में हुई है, जिसने युवती पर पेचकस, ब्लेड और पत्थरों से कथित तौर पर हमला किया। पुलिस के मुताबिक, आरोपी युवती का गर्भपात कराना चाहता था।

पुलिस के मुताबिक, एक आयुर्वेद क्लिनिक में काम करने वाली युवती बृहस्पतिवार सुबह चिल्ला गांव में दमकल सेवा कार्यालय के पास खून से लथपथ पाई गई थी।

पुलिस ने बताया कि पीड़िता लोक नायक अस्पताल में जिंदगी और मौत से जंग लड़ रही है और उसे जीवन रक्षक प्रणाली (वेंटिलेटर) पर रखा गया है।

पूर्वी दिल्ली के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त अचिन गर्ग ने बताया कि डेढ़ा यहां चिल्ला गांव का रहने वाला है और वह लड़की को मरा हुआ समझकर घटनास्थल पर छोड़ गया था।

गर्ग ने कहा कि डेढ़ा को शनिवार को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया।

पुलिस के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि पीड़िता और डेढ़ा एक ही इलाके में रहते थे और कुछ वर्षों से एक-दूसरे को जानते थे।

अधिकारी ने बताया, ‘‘दोनों पिछले तीन वर्ष से रिश्ते में थे लेकिन जब युवती ने डेढ़ा को बताया कि वह उसके बच्चे को जन्म देने वाली है तो उनके बीच विवाद हो गया।’’

अधिकारी ने बताया कि डेढ़ा युवती पर गर्भपात के लिए दबाव बना रहा था और उसे कुछ गोलियां देता था, जिससे गर्भपात हो सकता था।

अधिकारी ने बताया कि युवती ने डेढ़ा की मांग मानने से इनकार कर दिया, जिससे नाराज होकर आरोपी ने बुधवार रात को युवती पर घर लौटते वक्त हमला कर दिया।

गर्ग ने बताया कि युवती न्यू अशोक नगर मेट्रो स्टेशन के बाहर डेढ़ा से मिली और अपने घर की ओर चल दी।

अधिकारी ने बताया कि जब दोनों चिल्ला में दमकल सेवा कार्यालय के पास एक पार्क में पहुंचे और कुछ देर के लिए वहां बैठे तो डेढ़ा ने फिर से युवती को गर्भपात कराने के लिए मनाने की कोशिश की और जब पीड़िता ने इनकार कर दिया तो आरोपी ने उस पर पेचकस और ब्लेड से कथित तौर पर हमला कर दिया।

एक अन्य अधिकारी ने बताया, ‘‘आरोपी ने युवती पर कथित रूप से कई बार वार किया और ब्लेड से उसका गला रेत दिया। डेढ़ा ने युवती की पहचान छिपाने के लिए उसके चेहरे पर ईंटों से हमला भी किया।’’

गर्ग ने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि आरोपी युवती की हत्या की योजना बनाकर ही उससे मिलने आया था क्योंकि उसके पास एक पेचकस और ब्लेड था।

उन्होंने बताया कि डेढ़ा ने युवती का मोबाइल फोन व सिम कार्ड नष्ट कर दिया और उसे मरा हुआ समझकर मौके से फरार हो गया।

अधिकारी ने बताया कि तकनीकी सबूतों और आस-पास के इलाके के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने शनिवार को डेढ़ा को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने बृहस्पतिवार को हुई घटना के संबंध में भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या का प्रयास) के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment