जीएनसीटीडी संसोधन कानून-2021 अधिसूचना तुरंत वापस ले केंद्र : कांग्रेस

Last Updated 28 Apr 2021 08:27:37 PM IST

केंद्र सरकार द्वारा जीएनसीटीडी संशोधन कानून-2021 को अधिसूचित किए जाने के अगले दिन बुधवार को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल कुमार ने एक बयान जारी कर कहा कि महामारी काल को ढाल के तौर पर इस्तेमाल कर भाजपा-केजरीवाल के तानाशाही षड्यंत्रकारी नीतियों के तहत यह कानून बनाया गया है, इसे केंद्र सरकार तुरंत वापस ले।


दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल कुमार (file photo)

उन्होंने कहा, यह सब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अंदरूनी सहमति से हो रहा। एक तरफ जहां दिल्ली उच्च न्यायालय ने आम आदमी पार्टी की सरकार को दिल्ली में अव्यवस्था को देखते हुए कल बुरी तरह फटकार लगाई है, वहीं भाजपा की केंद्र सरकार इस कानून लो लागू कर केजरीवाल सरकार को नाकामियों के बावजूद बचने का रास्ता दे रही है।

अनिल कुमार के अनुसार, कानून आम जनमानस की भावना के खिलाफ है। सरकार इस कानून के अधिसूचना को तुरंत प्रभाव से वापस ले, इसका प्रभाव आने वाले दिनों में और भी गंभीर हो सकता है।

उन्होंने कहा, इस कानून के लागू होने से दिल्ली में हर फाइल उपराज्यपाल को भेजना पड़ेगा, जिससे कई महत्वपूर्ण मामले जिसे स्वास्थ्य आपातकाल जैसे हालात को देखते हुए तुरंत निपटाने चाहिए, मगर उसमें अब विलंब होगा।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment