दिल्ली सरकार की सभी यूनिवर्सिटी की सारी परीक्षाएं रद्द

Last Updated 11 Jul 2020 02:46:59 PM IST

दिल्ली सरकार ने कोविड-19 महामारी को देखते हुए आज बड़ा फैसला करते हुए उसके अधीन किसी राज्य विश्वविद्यालय में फिलहाल वार्षिक परीक्षा समेत सभी परीक्षाओं को रद्द कर दिया है।


उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (फाइल फोटो)

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया जिनके पास शिक्षा मंत्रालय का प्रभार है, ने आज इसकी घोषणा करते हुए कहा कि छात्रों को डिग्री विश्वविद्यालय के तय मूल्यांकन मापदंडों के आधार पर दी जाएगी।

सरकार के फैसले से इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय, अंबेडकर विश्वविद्यालय,दिल्ली प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (डीटीयू) और अन्य संस्थानों में परीक्षाएं नहीं होंगी किंतु दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) से जुड़े दिल्ली सरकार के कॉलेजों के बारे में निर्णय केंद्र सरकार को करना होगा। सिसोदिया ने कहा दिल्ली सरकार का यह मानना है कि ऐसे में जिस सेमेस्टर में पढ़ाई नहीं हुई है,उसकी परीक्षा कराना मुश्किल है।

शिक्षा मंत्री ने कहा, दिल्ली राज्य के जितने भी विश्वविद्यालय है, उनकी आगामी परीक्षा रद्द कर दी जाएगी और सभी बच्चों को अगले सेमेस्टर में प्रोन्नत कर दिया जाएगा। 

उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार को भी पत्र लिखकर उसके सभी विश्वविद्यालयों में परीक्षा रद्द करने का निवेदन किया है।

वार्ता
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment