डॉक्टर असीम गुप्ता को दिल्ली सरकार की तरफ से एक करोड़ की सम्मान राशि

Last Updated 29 Jun 2020 02:50:35 PM IST

दिल्ली सरकार कोरोना वायरस से जान गंवाने वाले लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल (एलएनजेपी) के वरिष्ठ डाक्टर असीम गुप्ता को एक करोड रुपये की सम्मान राशि देगी।


डॉक्टर असीम गुप्ता (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को इसकी घोषणा की। डा. गुप्ता के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए  केजरीवाल ने कर्तव्य के प्रति उनके जज्बे और बलिदान को सैल्यूट किया। उन्होंने कहा, असीम गुप्ता एलएनजेपी में बहुत ही वरिष्ठ डॉक्टर थे। वह कोरोना के मरीजों का इलाज कर रहे थे और उनकी ड्यूटी आईसीयू में थी। उनके साथी बताते हैं कि वह अपना काम बेहद ही लगन से करते थे और हमेशा मरीजों की सेवा में जुटे रहते थे।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा, तीन जून को डॉ. गुप्ता स्वयं कोरोना संक्रमित हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया और अंत में वह कोरोना से लड़ते हुए हम सबको छोड़ कर चले गए। उनकी पत्नी को भी कोरोना हुआ था लेकिन वह अब पूरी तरह से ठीक हैं।

उन्होंने कहा, ऐसे लोगों की वजह से ही हम सब कोरोना से लड़ पा रहे हैं। डॉ. गुप्ता हम सबके लिए एक प्रेरणा है और हम सब दिल्लीवासी उनकी इस सेवा को नमन करते हैं। दिल्ली सरकार उनके सम्मान में उनके परिवार को एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि देगी। यह एक छोटी सी राशि है, जो देश और दिल्ली के लोगों की तरफ से उनके परिवार को दी जाएगी। डॉ. गुप्ता रविवार को साकेत के मैक्स अस्पताल में कोरोना से जंग हार गए और उनकी मृत्यु हो गई।
 

वार्ता
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment