कोरोना वायरस दिल्ली में नहीं फैला, घबराने की जरूरत नहीं: केजरीवाल

Last Updated 04 Apr 2020 12:22:42 AM IST

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस नहीं फैला और घबराने की कोई जरूरत नहीं है।


मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का यह बयान ऐसे वक्त आया जब राष्ट्रीय राजधानी में बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 91 नए मामले सामने आए और उनकी कुल संख्या बढकर 384 हो गई है।         

बाद में शाम को आए अद्यतन आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में बीते 24 घंटों में कोविड-19 के 93 नए मामले सामने आए हैं और दो लोगों की जान गई है।            
मुख्यमंत्री ने कहा कि 384 नए मामलों में से 259 निजामुद्दीन मरकज से संबंधित हैं जो कोविड-19 के प्रमुख केंद्र के तौर पर सामने आया है। वहां से निकाले गए एक और व्यक्ति की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई।        

मरकज से निकाले गए लोगों में से 77 लोग शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए।         

उन्होंने कहा कि दिल्ली में अब तक सामने आए 384 मामलों में से 58 ऐसे लोग हैं जिन्होंने हाल में विदेश यात्रा की थी, 38 लोग ऐसे हैं जो उनके संपर्क में आने के बाद संक्रमित हुए।         

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में वायरस का अब तक सामुदायिक प्रसार नहीं हो रहा है और घबराने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि स्थिति नियंतण्रमें हैं।        

उन्होंने कहा, ‘‘स्थानीय संपर्क और प्रसार के कारण बढ रहे मामलों का आंकड़ा एक जैसा और स्थिर है, जिससे हमें यह उम्मीद है कि दिल्ली में कोरोना वायरस नहीं फैल रहा है।’’         
उन्होंने कहा कि वायरस के स्थानीय प्रसार के दिल्ली में सिर्फ 38 मामले हैं। उन्होंने कहा कि वायरस अगर दिल्ली के लोगों में फैलता है तो सरकार ने उसके लिये तैयारी की है।         
मुख्यमंत्री ने कोविड-19, खाद्य बैंक, आश्रय स्थलों समेत अन्य विषयों पर जानकारी देने के लिये एक वाट्सऐप हेल्पलाइन- 8800007722 भी जारी की है।         

केजरीवाल ने कहा, ‘‘दिल्ली सरकार आज वाट्सऐप नंबर जारी कर रही है जिस पर कोरोना वायरस से संबंधित सभी जानकारियां दी जाएंगी।’’        

इस बीच केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और विशेषज्ञ शनिवार को शाम तीन बजे छात्रों से बातचीत करेंगे और वायरस से जुड़े उनके सवालों का जवाब देंगे।

भाषा
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment