दिल्ली हिंसा के षड्यंत्रकारियों के खिलाफ करेंगे कड़ी कार्रवाई : रेड्डी

Last Updated 25 Feb 2020 05:37:37 AM IST

केंद्र ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा में संलिप्त लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। पथराव की घटना में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई।


जाफराबाद इलाके में सीएए समर्थक व विरोधी गुटों में टकराव के दौरान एक दूसरे पर पथराव करते प्रदर्शनकारी। फोटो : प्रेट्र

गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि लोकतांत्रिक देश में अहिंसक प्रदर्शन स्वीकार्य हैं, लेकिन हिंसा नहीं। उन्होंने हिंसा को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दौरे के दौरान देश की छवि खराब करने का प्रयास बताया।
रेड्डी ने ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली में प्रदर्शनों के बीच अपनी जान गंवाने वाले दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल के परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली हमारी सरकार सभी तरह की हिंसा की निंदा करती है और हम दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के प्रति आस्त करते हैं।’’ बाद में संवाददाताओं से बात करते हुए मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न हिस्से में तैनात पुलिस और केंद्रीय बलों को हिंसा में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘राष्ट्रपति ट्रंप के भारत दौरे के मद्देनजर यह हुआ है। यह भारत और भारत सरकार की छवि खराब करने का प्रयास है। मैं केंद्र सरकार की ओर से पथराव की घटना में पुलिसकर्मी के मारे जाने की निंदा करता हूं।’’

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment