CAA Protest: हिंसा का असर, दिल्ली मेट्रो की पिंक लाईन के पांच स्टेशन बंद

Last Updated 25 Feb 2020 09:31:22 AM IST

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध एवं समर्थन को लेकर उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुए हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए राजधानी के पांच मेट्रो स्टेशन बंद हैं।


दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने मंगलवार को ट्वीट किया, ‘‘जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी एन्कलेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशन बंद हैं। वेलकम मेट्रो स्टेशन के आगे मेट्रो नहीं जा रही है।’’


       
सीएए के समर्थन और इसके विरोध में जाफराबाद, मौजपुर एवं बाबरपुर में हिंसक प्रदर्शन के बाद सुरक्षा कारणों से सोमवार को ये मेट्रो स्टेशन बंद कर दिये गये थे। बंद किए गए पांचों मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन नहीं रूक रही हैं। मेट्रो स्टेशन बंद होने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

सोमवार शाम उद्योग भवन, पटेल चौक, केंद्रीय सचिवालय और जनपथ मेट्रो स्टेशन को भी बंद कर दिया गया गया था लेकिन बाद में इन मेट्रो स्टेशनों पर सेवाएं बहाल कर दी गई थीं।
    
मौजपुर में हिंसक प्रदर्शन के दौरान एक पुलिसकर्मी की मौत भी हो गयी है जबकि कई अन्य पुलिसकर्मी घायल हैं। इससे पहले ¨हसक प्रदर्शन की वजह से जाफराबाद मेट्रो स्टेशन को रविवार सुबह भी बंद कर दिया गया था। दोपहर में मौजपुर-बाबरपुर स्टेशन को भी बंद कर दिया गया। इस लाइन पर कुछ देर मेट्रो बाधित भी रही थी।

वार्ता
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment