बलात्कारियों को तुरंत सजा की मांग पूरी होने के बाद ही अनशन होगा खत्म : मालीवाल

Last Updated 05 Dec 2019 04:52:48 AM IST

समता स्थल पर अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठीं डीसीडब्ल्यू की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने बुधवार को कहा कि वह तभी अपना अनशन तोड़ेंगी जब तक कि बलात्कारियों को छह महीने के भीतर फांसी देने की उनकी मांग पूरी नहीं हो जाती।


हैदराबाद में वेटनरी डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत के विरोध में समता स्थल पर दूसरे दिन भी भूख हड़ताल करतीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल। फोटो : प्रेट्र

मालीवाल ने मंगलवार रात को जंतर-मंतर पर अनशन की शुरुआत की, लेकिन बाद में वह और उनके समर्थक समता स्थल चले गए। इस मामले में मालीवाल ने महिला सांसदों से महिला सुरक्षा का मुद्दा संसद में उठाने का अनुरोध किया।

दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए कई महिलाएं राजघाट के पास स्थित समता स्थल पर पहुंचीं। इस दौरान यूपीएससी-एसससी की तैयारी कर रहे छात्र ने समर्थन में किया मार्च। मालीवाल ने ट्वीट किया मेरी भूख हड़ताल जारी है। हम लोग राजघाट पर यह लड़ाई जारी रखेंगे। मैं तभी अपना अनशन तोड़ूंगी जब तक कि मेरी मांगें पूरी नहीं हो जातीं।

बुधवार को उन्होंने राजघाट पर महात्मा गांधी के स्मारक पर श्रद्धांजलि देकर अपने दिन की शुरुआत की। मालीवाल ने बुधवार को सभी महिला सांसदों से महिला सुरक्षा का मुद्दा संसद में उठाने का अनुरोध किया। बलात्कार के दोषियों को छह महीने के भीतर फांसी देने की मांग को लेकर मालीवाल दिल्ली में अनशन पर बैठी हैं। उन्होंने महिला सांसदों से डीसीडब्ल्यू की मांगें पूरी करने का आासन मांगा।

मंगलवार को मालीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर बलात्कार के दोषियों को छह महीने के भीतर फांसी की सजा की मांग की थी। महिला सांसदों को लिखे पत्र में उन्होंने हैदराबाद में महिला पशु चिकित्सक से बलात्कार और हत्या, राजस्थान में छह साल की बच्ची से बलात्कार और हत्या मामले का हवाला देते हुए कहा कि समूचे देश में बच्चियां और महिलाएं यौन उत्पीड़न की शिकार बन रही हैं।

 

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment