सीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान- दिल्ली में 16 दिसंबर से मिलेगा फ्री वाई फाई

Last Updated 04 Dec 2019 03:09:19 PM IST

अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव में एक बार फिर जीत का परचम लहराने की कवायद में जुटे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बिजली, पानी और बस में महिलाओं को मुफ्त सफर के बाद बुधवार को मुफ्त वाई-फाई सेवा प्रदान करने की घोषणा की।


अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

केजरीवाल ने आज बताया कि फ्री वाई-फाई सुविधा की शुरुआत 16 दिसंबर से हो जायेगी। पहले चरण में राजधानी में कुल 11 हजार वाई-फाई हॉटस्पॉट लगाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि 16 दिसंबर को 100 हॉटस्पॉट शुरू कर इसकी शुरुआत की जायेगी और प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 100 हॉटस्पॉट स्थापित किए जायेंगे। हॉटस्पॉट किराया मॉडल पर लगाए जायेंगे और 11 हजार हॉटस्पॉट लगाने पर कुल 100 करोड़ रुपये व्यय होंगे।
 
फ्री वाई-फाई योजना की घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इसी के साथ पिछले विधानसभा चुनाव के समय किया गया आखिरी वादा भी हमने पूरा कर दिया। उन्होंने कहा कि फ्री वाई-फाई के तहत 150 से 200 लोग एक साथ एक स्थान पर इस सेवा का उपयोग कर सकेंगे। कुल हॉटस्पॉट में से चार हजार बस स्टैंडों पर और शेष सात हजार बाजार और आवासीय कल्याण संघ (आरडब्ल्यूए) के माध्यम से लगवाये जायेंगे।
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि इस सेवा के लिए वर्क आर्डर किया जा चुका है और इंटरनेट के फ्री हो जाने से छात्रों समेत सभी को लाभ पहुंचेगा।

वार्ता
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment