मारपीट के विरोध में हड़ताल पर बैठे एलएनजेपी अस्पताल के डॉक्टर, की सुरक्षा की मांग

Last Updated 08 Jul 2019 03:00:26 PM IST

मरीज के रिश्तेदारों द्वारा मेडिकल के एक छात्र पर कथित तौर पर हमला करने के बाद दिल्ली के सरकारी अस्पताल एलएनजेपी के डॉक्टर सोमवार को हड़ताल चले गए।


LNJP अस्पताल में हड़ताल

चिकित्सा अधीक्षक ने कहा कि हड़ताल के दौरान नियमित और आपात सेवाएं दोनों बंद रहेंगी, जिससे दिल्ली के सबसे बड़े सरकारी अस्पतालों में से एक के मरीज प्रभावित होंगे।    

लोक नायक जय प्रकाश नारायण (एलएनजेपी) अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) ने दावा किया कि ‘मौलाना आज़ाद मेडिकल कॉलेज’ के तृतीय वर्ष के एक छात्र पर कल रात आपात सेवा में कथित हमला किए जाने के बाद हड़ताल की गई है।    

आरडीए के अध्यक्ष साकेत जेना ने आरोप लगाया, ‘‘ईआर विभाग में एक मरीज लाया गया था, जिसकी बाद में कुछ जटिलताओं के चलते मृत्यु हो गई। उसके एक रिश्तेदार ने

वहां मौजूद डॉक्टरों में से एक पर हमला कर दिया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘पिछले कुछ दिनों में अस्पताल परिसर में डॉक्टरों पर हमले की कई घटनाएं हुई हैं इसलिए हम हड़ताल

पर हैं।’’      

चिकित्सा अधीक्षक डॉ. किशोर सिंह ने कहा कि प्रमुख मांग आपातकालीन विभाग में मार्शल्स तैनात करने सहित सुरक्षा बढाने की है। उन्होंने बताया कि आरडीए और अस्पताल अधिकारियों के बीच बैठक अभी जारी है।    

कोलकाता के एनआरएस अस्पताल में एक मरीज की मौत के बाद उसके रिश्तेदारों के दो कनिष्ठ डॉक्टरों पर हमला करने की घटना के कुछ दिनों बाद यह घटना हुई है।      
इस घटना के बाद पश्चिम बंगाल के कनिष्ठ डॉक्टर कामकाज के स्थान पर सुरक्षा की कमी को लेकर हड़ताल पर चले गए थे।

एम्स, सफदरजंग के डॉक्टरों ने हड़ताली डॉक्टरों के प्रति दिखायी एकजुटता

एम्स और सफदरजंग अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टरों ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण (एलएनजेपी) अस्पताल के हड़ताली डॉक्टरों के प्रति एकजुटता प्रकट की है।

एम्स रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री को मामले में हस्तक्षेप करने और डॉक्टरों की सुरक्षा चिंताओं के समाधान का अनुरोध किया है ताकि वे मरीजों की देखभाल कर सकें।

दिल्ली सरकार द्वारा संचालित एलएनजेपी अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) ने दावा किया है कि मौलाना आज़ाद मेडिकल कॉलेज के तृतीय वर्ष के एक छात्र पर कल रात आपात सेवा में कथित हमला किए जाने के बाद हड़ताल की गई है।

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment