मुफ्त यात्रा योजना को मिल रहा जनता का समर्थन : दिल्ली सरकार

Last Updated 10 Jun 2019 02:07:39 AM IST

राजधानी में बसों और मेट्रो में महिलाओं की मुफ्त यात्रा योजना लागू करने के पूर्व अलग-अलग इलाकों में जनता से सुझाव मांगे जा रहे हैं।


मुफ्त यात्रा योजना को मिल रहा जनता का समर्थन

इसके लिए आप के सभी विधायकों, निगम पाषर्दों एवं पार्टी की महिला विंग द्वारा छोटी-छोटी जनसभाओं, नुक्कड़ सभाओं का आयोजन कर जनता का मत लिया जाएगा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निर्देश अनुसार जनता से योजना के बारे में उनके सुझाव जानने के लिए शनिवार से जनसभाओं एवं नुक्कड़ सभाओं की शुरु आत की गई।
दिल्ली के सभी क्षेत्रों में आप विधायक, निगम पाषर्द एवं महिला विंग कल से जनसभाओं और नुक्कड़ सभाओं के माध्यम से जनता के बीच मुफ्त यात्रा योजना पर उनकी राय ले रहे हैं। इस क्रम में 200 से अधिक जनसभाओं एवं नुक्कड़ सभाओं का आयोजन किया जा चुका है। दिल्ली सरकार ने दावा किया कि जनता की ओर से दिल्ली सरकार की इस मुफ्त यात्रा योजना को अपार समर्थन मिल रहा है।
शनिवार व रविवार को किए गए सर्वेक्षण के मुताबिक दिल्ली की लगभग 95 प्रतिशत जनता मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस फैसले से खुश है। महिलाएं शत-प्रतिशत इस मुफ्त यात्रा योजना का समर्थन कर रही हैं। महिलाओं का मानना है कि इससे महिलाओं को यात्रा करने में एक सुरक्षित माहौल मिलेगा और अब गरीब परिवार की महिलाएं भी सरकार की इस योजना का लाभ उठाकर दूरदराज के क्षेत्रों में भी रोजगार के लिए आसानी से जा सकेंगी।

सर्वेक्षण में आए जनता के मत अनुसार इस योजना से गरीब परिवार की महिलाएं जिनको अपना परिवार चलाने के लिए कामकाज के लिए बाहर निकलना पड़ता है, परंतु गरीबी से उन्हें अन्य यातायात के उन साधनों, जोकि मेट्रो की तुलना में काफी सस्ते पड़ते हैं, उनमें सफर करना पड़ता था, लेकिन वहां पर असुरक्षा का माहौल हर समय बना रहता है। मजबूरी के तहत महिलाओं को उन्हीं सस्ते साधनों का सहारा लेना पड़ता था। दिल्ली सरकार की इस मुफ्त यात्रा योजना के बाद सभी महिलाएं दिल्ली की बसों एवं मेट्रो में एक सुरक्षित माहौल में रोजगार के लिए बाहर जा सकेंगी। दिल्ली की महिलाओं में इस मुफ्त यात्रा योजना को लेकर बेहद उत्सुकता है। सर्वे के मुताबिक महिलाएं इस योजना के लागू होने का बेसब्री से इंतजार कर रही हैं।
सर्वे में इस योजना को और सरल और सुगम बनाने के लिए बहुत सारे लोगों के सुझाव भी आए हैं।  सरकार उन सुझावों पर भी विचार करेगी और इस मुफ्त यात्रा योजना को सरल बनाने में जो भी सुझाव होंगे, सरकार अपने प्रस्ताव में उन सुझावों को भी शामिल करेगी।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment