111 वर्षीय मतदाता बचन सिंह रहे आकर्षण का केंद्र

Last Updated 13 May 2019 06:23:34 AM IST

लोकसभा चुनाव के चलते राजधानी दिल्ली में रविवार को संपन्न हुए मतदान के दौरान सबसे उम्रदराज मतदाता 111 वर्षीय बचन सिंह सुर्खियों में रहे।


पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट के एक बूथ पर सबसे उम्रदराज मतदाता 111 साल के बचन सिंह वोट डालने के बाद बाहर आते हुए।

वचन सिंह ने यहां पश्चिमी दिल्ली संसदीय क्षेत्र के तिलकनगर स्थित दक्षिण दिल्ली नगर निगम सहशिक्षा विद्यालय के मतदान केंद्र पर वोट डाला।

2015 के विधानसभा चुनाव तक वचन सिंह साइकिल पर मतदान करने आते थे, लेकिन इस बार चुनाव अधिकारियों के साथ गाड़ी में मतदान केंद्र पहुंचे। दरअसल, उनके बेटे ने बताया कि उनकी रीढ़ की हड्डी में तेज दर्द रहता है, उन्हें तीन माह पहले लकवा मार गया था। वह अब पलंग पर ही रहते हैं।

उन्हें उठने बैठने में खासी दिक्कत होती है। बिना किसी के सहारे वह अपने दैनिक कार्य भी नहीं कर पाते हैं। इस वजह से इस बार हमने पहले उन्हें स्ट्रेचर के जरिए केंद्र पर लाने की योजना बनाई थी, लेकिन बाद में घर पर चुनाव अधिकारी पहुंचे और कहा कि उन्हें इस बार वे जिप्सी वैन में वोटिंग कराने के लिए लेने आए हैं। हमने सहजता से उनकी बात मान ली।

वचन सिंह को जब जिप्सी वैन में मतदात केंद्र लाया गया तो पहले से ही मीडिया कर्मियों के साथ  क्षेत्रीय लोगों व पुलिसकर्मियों की निगाहें उन पर थीं।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment