MP में लाडली बहना सेना करेगी योजनाओं का प्रचार

Last Updated 10 Jul 2023 07:03:34 PM IST

मध्य प्रदेश में महिला सशक्तिकरण के लिए अमल में लाई गई 'लाडली बहना योजना' के तहत पात्र लाभार्थियों के खातों में दूसरी किश्त अंतरित की गई। इसके साथ ही लाडली बहना सेना को शपथ भी दिलाई गई। सेना की यह सदस्य सरकार की योजनाओं के जन-जन तक पहुंचाने के अभियान का हिस्सा बनेंगी।




मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

इंदौर में आयोजित समारोह में प्रदेश भर से लाडली बहनाएं वर्चुअली जुड़ीं। वहीं, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में एक क्लिक के जरिए लगभग सवा करोड़ पात्र हितग्राहियों के खातों में एक हजार रुपये की राशि अंतरित की। इस मौके पर मुख्यमंत्री चौहान ने लाडली बहना सेना की सदस्यों को शपथ दिलाई।

लाडली बहना सेना की सदस्य महिला सशक्तिकरण का महत्वपूर्ण माध्यम बनेंगी। जिन हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं का लाभ मिलना है, उनके लिए लाडली बहना सेना की सदस्य नेतृत्वकारी भूमिका का निर्वहन करेंगी। नागरिकों को सजग बनाने, सामाजिक कुरीतियों की समाप्ति और महिला अत्याचार के मामलों को नियंत्रित करने में भी लाडली बहना सेना की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। नशा मुक्ति, पेड़ लगाने, बिजली बचाने, साफ-सफाई, बेटी बचाने-बेटी पढ़ाने और पानी बचाने जैसे सामाजिक सुधार के अभियानों का हिस्सा बनेंगी।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा, बहनों की आमदनी बढ़ाना और जिंदगी को बेहतर बनाना ही आपके भाई का लक्ष्य है। बेटियों की रक्षा करूंगा। लेकिन, बेटों से भी भेदभाव नहीं करूंगा, वो भी मेरे भांजे हैं, 70 प्रतिशत से ज्यादा अंक लाने वाले सभी बेटे-बेटियों को 26 जुलाई को लैपटॉप दिया जाएगा। हायर सेकेन्डरी में टॉप करने वाले बेटे-बेटियों को स्कूटी दी जाएगी। पांचवीं पास करके छठवीं और आठवीं पास करके नवमीं में दूसरे गांव जाना पड़े तो उन्हें साढ़े चार हजार रुपये साइकिल के लिए दिए जाएंगे।

आईएएनएस
इंदौर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment