मैक्रों के खिलाफ भोपाल में प्रदर्शन करने वाले कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद पर शिकंजा कसा

Last Updated 05 Nov 2020 01:24:00 PM IST

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के इकबाल मैदान में फ्रांस के राष्ट्रपति के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के खिलाफ सरकार ने शिकंजा कस दिया है।


कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद (फाइल फोटो)

आरिफ मसूद के खिलाफ जहां मामला दर्ज किया गया है, वहीं मसूद के महाविद्यालय के करीब अतिक्रमण कर किए गए निर्माण कार्यों के आंशिक हिस्से को ढहा दिया गया है। पिछले दिनों राजधानी के इकबाल मैदान में कांग्रेस विधायक की अगुवाई में फ्रांस के राष्ट्रपति इमानुएल मैक्रों के खिलाफ प्रदर्शन किया गया था।

इस मामले में स्थानीय पुलिस ने विधायक आरिफ मसूद समेत सात के खिलाफ बुधवार रात को धार्मिक भावना भड़काने का प्रकरण दर्ज किया है। वहीं अब प्रशासन ने बड़े तालाब के करीब खानूगांव क्षेत्र में अतिक्रमण कर बनाई गई इमारत के हिस्से को ढहा दिया गया है। यह विधायक मसूद के महाविद्यालय के परिसर में है।

राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि, अवैध अतिक्रमण है तो हटेगा ही। प्रशासन अपना काम करेगा।

वहीं भोपाल के प्रदर्शन पर तंज कसते हुए नरोत्तम मिश्रा ने कहा, "समझ में नहीं आ रहा है कि विधायक मसूद ने भोपाल में प्रदर्शन क्यों किया। फ्रांस की घटना थी, ज्यादा गुस्सा था तो फ्रांस चले जाते। फ्रांस में क्या अल्पसंख्यक लोग नहीं है, यहां पांच वक्त की नमाज पढ़ी जा रही है।"

उन्होंने कहा, "मध्य प्रदेश में तो कहीं कोई दिक्कत नहीं थी। जबरदस्ती साम्प्रदायिकता फैलाने की क्यों कोशिश कर रही है कांग्रेस, कमलनाथ क्यों शांत हैं। अगर प्रदर्शन जायज था तो बताएं, गलत था तो बताएं।"

आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment