इंदौर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, 17 नए केस सामने आए

Last Updated 31 Mar 2020 11:41:27 AM IST

मध्य प्रदेश की व्यापारिक नगरी इंदौर में कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है। मंगलवार को 17 नए मामले सामने आए है, इस तरह यहां मरीजों की संख्या बढ़कर 44 हो गई है।


(फाइल फोटो)

प्रदेश में यह आंकड़ा 64 पर पहुंच गया है। आधिकारिक तौर पर इंदौर में 17 मरीजों के नमूने पॉजिटिव आने की पुष्टि की गई है। 40 लोगों के नमूने जांच के लिए भोपाल के एम्स भेजे गए थे, उनमें से 17 के नमून पॉजिटिव आए है। अभी इनकी विस्तृत रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। इन सभी को कोविड-19 अस्पताल में आइसोलेशन में रखा जा रहा है।

जिलाधिकारी मनीष सिंह ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा, यह वे लोग है जो क्वारंटाइन में थे यह सभी इंदौर के भीतरी इलाकों में रहते थे। आने वाले दिनों में यह संख्या और भी बढ़ सकती है। लोगों को डरने और घबराने की जरूरत नहीं है। वे घरों से न निकलें, प्रशासन उनकी जरूरतों का पूरा ध्यान रख रहा है और आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के प्रयास जारी है।

इंदौर की महापौर मालिनी गौड़ का कहना है कि, प्रशासन द्वारा क्वारंटाइन के लिए कई बगीचों को लिया गया है, वर्तमान में हालात चिंताजनक हैं, सभी को इस स्थिति की गंभीरता से समझना होगा। सभी लोग घर में रहें, इससे संक्रमण को रोका जा सकता है।

सूत्रों का कहना है कि, इंदौर में रानीपुरा, नयापुरा, दौलतगंज, हाथीपाला आदि वे स्थान हैं जहां बड़ी संख्या में लोगों को क्वारंटाइन में रखा गया है। उन्हीं में से नए मरीज सामने आए हैं।

एक तरफ जहां इंदौर में मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है, वहीं राज्य के अन्य हिस्सों से मरीजों की संख्या में इजाफा होने की नई शिकायत नहीं आई है। इंदौर के अलावा उज्जैन में पांच, भोपाल में तीन ग्वालियर में दो, जबलपुर में आठ, शिवपुरी में दो मरीज हैं। वहीं दो और मरीजों की मौत होने से अब तक मरने वाले मरीजों की संख्या पांच हो गई है। इनमें तीन इंदौर और दो मरीज उज्जैन के हैं।
 

आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment