कोरोना के चलते इंदौर तीन दिन के लिए पूरी तरह बंद

Last Updated 30 Mar 2020 12:49:02 PM IST

कोरोना वायरस महामारी का मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा असर व्यापारिक नगरी इंदौर में नजर आ रहा है, जिसे आगामी दिनों में महामारी के असर को बढ़ने से रोकने के लिए आज से तीन दिनों के लिए टोटल लॉकडाउन कर दिया गया है।


दुपहिया और चार पहिया वाहनों का परिचालन बंद कर दिया गया है, पेट्रोल पंप सहित किराना सब्जी दूध कोई भी दुकानें नहीं खुलने दी गई है। वहीं नियमों का उल्लंघन करने वालों को खुली जेल में रखा जाएगा।

इंदौर में अब तक 20 मरीज कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं, सरकार भी इंदौर की स्थिति को लेकर चिंतित है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी वहां के हालात पर खास नजर रखे हुए हैं। यही कारण है कि, प्रशासनिक फेरबदल कर नए जिलाधिकारी के तौर पर मनीष सिंह और पुलिस उप महानिरीक्षक हरिनारायणा चारी मिश्र को पदस्थ किया गया है।

अधिकारियों की रविवार की रात को हुई बैठक के बाद तीन दिन की पूर्णबंदी का निर्णय लिया गया। इसके मुताबिक, पेट्रोल पंप सहित किराना, सब्जी, दूध कोई भी दुकानें नहीं खोली हैं, सड़कों पर अतिआवश्यक होने पर वाहन चल रहे हैं। जिन घरों में कोरोना के मरीज मिले हैं, उनके इर्द गिर्द रहने वालों को क्वारंटाइन सेंटर में रखा जाएगा। शहर में मजदूर वर्ग बेसहारा और बिना छत के नहीं रहेगा। उनके लिए राधा स्वामी डेरे में व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी।

संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी ने बताया कि, टोटल लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले पर कड़ी कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। कलेक्टर मनीष सिंह के मुताबिक, नियम को तोड़ने वालों पर कार्रवाई कर उन्हें एक स्थान का चयन कर खुली जेल घोषित किया जाएगा और टोटल लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को इस जेल में रखा जाएगा।

कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर अब धीरे-धीरे प्रशासन सख्ती बढ़ाता जाएगा।

ऐसे स्थान जहां पर कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या ज्यादा है वे पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेंगे। रानीपुरा, नयापुरा, चंदन नगर, हाथीपाला, दौलतगंज आदि स्थानों पर ज्यादा सतर्कता बरतने की जरूरत है।

आईएएनएस
इंदौर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment