मध्य प्रदेश सरकार ने मेडिकल टीचर्स की 4 मांगें मानी, सामूहिक इस्तीफे का ऐलान टला

Last Updated 30 Sep 2019 03:52:34 PM IST

मध्य प्रदेश मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन ने 10 में से चार मांगें मान लिए जाने के बाद अपने सामूहिक इस्तीफे की घोषणा फिलहाल टाल दी है।


मुख्यमंत्री कमलनाथ (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन के 13 मेडिकल कॉलेज में कार्यरत चिकित्सा शिक्षकों ने लंबित 10 सूत्रीय मांगों के निराकरण के लिए 17 सितंबर को आंदोलन किया था। उसके बाद एसोसिएशन ने अपनी मांगों के पूरा न होने पर 30 सितंबर को सामूहिक इस्तीफा देने का ऐलान किया था।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिक्षकों की मांगों को गंभीरता से लिया और मध्य प्रदेश मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन की विधायक सुनील उईके और कांग्रेस प्रवक्ता व कर्मचारी संगठनों में समन्वय की जिम्मेदारी निभाने वाले सैयद जाफर की मध्यस्थता में मुख्यमंत्री कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक हुई। इस बैठक में मेडिकल टीचर्स की चार मांगों को मान लिया गया।

सैयद जाफर के मुताबिक, बैठक में चार मांगें मान ली गई हैं और विभाग की ओर से चिकित्सा शिक्षकों को 'समूह बीमा योजना, अनुकंपा नियुक्ति, ग्रैच्युटी और एम.टी.ए. के अध्यक्ष और सचिव को स्वशासी संस्था की सामान्य परिषद में विशेष आमंत्रित सदस्य नामांकित करने' के आदेश जारी किए गए हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता जाफर ने बताया कि आगामी दिनों में मुख्यमंत्री कमलनाथ 13 मेडिकल कॉलेजों के मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात करेंगे। वहीं एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद ही आगामी रणनीति बनाने की बात कही है।

 

आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment