जमीन पर बैठे, आदिवासी के घर दोने-पत्तल में मालवी भोजन का आनंद लिया शाह ने

Last Updated 20 Aug 2017 02:41:40 PM IST

भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक आदिवासी के घर दोने-पत्तल में मालवी भोजन का आनंद लिया.


शाह ने आदिवासी के घर भोजन का आनंद लिया

शाह दोपहर करीब पौने दो बजे स्थानीय भदभदा क्षेत्र की सेवनिया गौड़ बस्ती पहुंचे और पेशे से मजदूर आदिवासी कमल सिंह उइके के घर भोजन किया. शाह और उनके साथ मौजूद सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पार्टी उपाध्यक्ष और मध्यप्रदेश प्रभारी विनय सहसबुद्धे और प्रदेश इकाई के अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने उइके के एक कमरे के घर में जमीन पर बैठकर हाथ से मालवा के स्वाद का आनंद लिया.

उइके और उनके परिवार के सदस्यों ने सभी अतिथियों को भोजन परोसा. इस दौरान कई बार शाह मुस्कुराते हुए भी दिखाई दिए.



राष्ट्रीय अध्यक्ष के आतिथ्य के लिए परिवार की महिलाओं ने दाल-बाटी, कढ़ी-चावल और बैंगन का भुर्ता तैयार किया था. इसके अलावा आदिवासियों में बनने वाला विशेष पकवान शीरा भी शाह को परोसा गया.
            
कड़ी सुरक्षा के बीच बस्ती के लोगों की भीड़ शाह की एक झलक पाने के लिए घर के बाहर जुटी रही. करीब 20 मिनट में भोजन करने के बाद शाह वहां से रवाना हो गए.

सरकार का दायित्व मंच देने का, नए भारत के निर्माण की जिम्मेदारी युवाओं की : शाह
भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने आज हजारों युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार का दायित्व युवाओं की संभावनाओं को मंच प्रदान करने का होता है, लेकिन नए भारत के निर्माण की जिम्मेदारी उनकी भी है.
           
मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के अपने तीन दिवसीय प्रवास के अंतिम दिन आज यहां मुख्यमंत्री मेधावी विद्यार्थी योजना के प्रमाणपा वितरण समारोह को संबोधित करते हुए शाह ने इतने युवाओं के बीच स्वयं की मौजूदगी को अपने लिए ‘आनंद’ का सबब बताया.
          
अपने करीब 20 मिनट के संबोधन के दौरान कई बार मुस्कुराते दिखे शाह ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि मंच पर बैठे सभी लोगों में से कोई भी 50 वर्ष बाद नहीं होगा, नए भारत की जिम्मेदारी आप सभी लोगों की है, सरकार का युवाओं की संभावनाओं को मंच देने का दायित्व है, केंद्र इस काम में लगा है, ये आपकी जिम्मेदारी है कि विश्व भर के युवाओं से प्रतिस्पर्धा कर दुनिया भर की संपत्ति यहां लाएं.
           
केंद्र सरकार की स्टैंडअप, स्टार्टअप और मुद्रा बैंक योजनाओं का विवरण देते हुए शाह युवाओं को उन्हीं की भाषा में समझाते हुए भी नजर आए. शाह ने युवाओं से कहा - ये जो फेसबुक और व्हाट्सऐप जैसी कंपनियां आज आपको दुनिया की प्रमुख कंपनियों में दिखाई देती हैं, ये सभी पहले स्टार्टअप ही थीं. दो-चार युवाओं ने इन्हें शुरु किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसी ही संभावनाओं को एक्स्प्लोर करने के लिए ये योजनाएं बनाईं हैं. इनके समर्थन में डिजिटल इंडिया और मुद्रा बैंक योजनाएं बनाई गईं, ताकि सभी भारत निर्माण में जुटें.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment