दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे से मिले झारखंड के CM हेमंत, कहा-राजनीतिक हालात पर हुई चर्चा

Last Updated 16 May 2023 09:27:25 AM IST

झारखंड के CM और झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने सोमवार को नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की।


 सोरेन ने कहा है कि उन्होंने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की जीत पर उन्हें बधाई दी। इसके अलावा वर्तमान एवं भविष्य के राजनीतिक परि²श्यों पर चर्चा भी हुई। माना जा रहा है कि सोरेन ने पिछले दिनों विपक्षी दलों की एकता की मुहिम लेकर रांची में बिहार के सीएम और जदयू नेता नीतीश कुमार एवं डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के साथ हुई बातचीत से कांग्रेस अध्यक्ष को अवगत कराया।

सनद रहे कि जब नीतीश और तेजस्वी रांची में हेमंत सोरेन से मिलने आए थे, तब झारखंड सरकार के मंत्रिमंडल में शामिल कांग्रेस के कोई मंत्री या नेता मौजूद नहीं थे। इसे लेकर सियासी हलके में कयास लगाया जा रहा था कि झारखंड में नीतीश और हेमंत सोरेन के बीच दोस्ती को लेकर कांग्रेस सहज नहीं है।

नीतीश कुमार और हेमंत सोरेन ने तब साझा प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया था। दोनों नेताओं ने कहा था कि भाजपा के खिलाफ पूरे देश में विपक्षी एकता की कोशिश चल रही है और आने वाले चुनावों में इस एकता का असर दिखेगा।
 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment