मोदी के उत्तराधिकारी की तलाश पर चर्चा तेज

Last Updated 14 May 2014 03:24:31 AM IST

चुनाव सर्वेक्षण में राजग की जीत की भविष्यवाणी किए जाने के बाद गुजरात भाजपा के नेताओं की मंगलवार को बैठक हुई है जिसके बाद से मोदी के उत्तराधिकारी की तलाश के बारे में अटकलें तेज हो गई हैं.


भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी (फाइल फोटो)

हालांकि पार्टी ने इन बातों को खारिज करते हुए इसे नियमित चर्चा बताया है.

पार्टी सूत्रों ने कहा कि गुजरात भाजपा के कोर ग्रुप की मंगलवार को बैठक हुई जो सोमवार को समाप्त हुए नौ चरणों के लोकसभा चुनाव के बाद स्थिति की समीक्षा का हिस्सा थी. बैठक की अध्यक्षता राज्य भाजपा के प्रमुख आरसी फालदू ने की जिसके बाद यह अटकलें लगने लगी कि मोदी के उत्तराधिकारी के बारे में चर्चा की गई.

इसके बाद वह दिल्ली रवाना हो गए. गांधीनगर में भाजपा विधायक दल और राज्य में पार्टी के प्रमुख पदाधिकारियों की बाद में बैठक होनी है जहां भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी भी मौजूद रहेंगे. इससे इन अटकलों को और बल मिला है.

भाजपा की राज्य इकाई के महासचिव विजय रूपानी ने इन बैठकों को नियमित बताया और कहा कि अगले मुख्यमंत्री के बारे में कोई भी निर्णय 16 मई के बाद लिया जाएगा जब लोकसभा चुनाव के परिणाम सामने आ जाएंगे. रूपानी ने कहा, ‘अगले मुख्यमंत्री के बारे में चर्चा 16 मई के बाद ही होगी. वह भी हमारे केंद्रीय संसदीय बोर्ड के निर्णय के अनुरूप होगी.’

मोदी के उत्तराधिकारी के बारे में कई नाम चर्चा में हैं, उनमें उत्तरप्रदेश में पार्टी के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अमित शाह, राज्य की वरिष्ठ मंत्री आनंदी पटेल, नितिन पटेल, सौरभ पटेल के अलावा प्रदेश पार्टी के संगठन सचिव भिखू दलसानिया शामिल हैं. नितिन और दलसानिया खुले तौर पर इस पद के लिए अपनी इच्छा व्यक्त कर चुके हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment