इशरत जहां एनकाउंटर केस में अमित शाह को क्लीन चिट

Last Updated 07 May 2014 02:46:51 PM IST

बीजेपी पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के सबसे करीब माने जाने वाले और गुजरात के पूर्व गृह मंत्री अमित शाह को इशरत जहां एनकाउंटर मामले में क्लीन चिट मिल गई है.


गुजरात के पूर्व गृह मंत्री अमित शाह (file photo)

अमित शाह को क्लीन चिट केंद्रीय जांच एजेंसी यानी सीबीआई ने दी है. सीबीआई ने कहा है कि अमित शाह के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिले हैं. सीबीआई ने इस मामले में स्पेशल कोर्ट में रिपोर्ट दाखिल कर दी है.

सीबीआई ने पिछले साल अपनी पूरक चार्जशीट में अमित शाह को आरोपी ने बनाकर क्लीन चिट दे दी थी. इसके बाद एक मृतक जावेद के पिता के वकील ने कोर्ट से मांग की थी कि अमित शाह को आरोपी बनाया जाना चाहिए, जिसकी सुनवाई के दौरान सीबीआई ने फिर से कोर्ट में अपनी बात दोहराई कि अमित शाह के खिलाफ इस मामले में सबूत नहीं हैं.



गौर हो कि यह मुठभेड़ गुजरात के अहमदाबाद में हुई थी जिसमें इशरत जहां समेत 4 लोग मारे गए थे. 15 जून, 2004 को हुए इशरत जहां मुठभेड़ कांड में मारे गए 4 लोग में प्रणेश पिल्लै भी शामिल था.

आतंकवादी हैं अमित शाह
 

बिहार की राजनीतिक पार्टी आरजेडी (राष्ट्रिय जनता दल) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने नरेंद्र मोदी के विश्वासपात्र और गुजरात के पूर्व गृहमंत्री अमित शाह पर आजमगढ संबंधी उनके बयान को लेकर निशाना साधते हुए आज उन्हें ‘‘आतंकवादी’’ कहा.

प्रसाद ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘अमित शाह एक आतंकवादी हैं. वह नरेंद्र मोदी के दाहिने हाथ हैं और गुजरात और मुजफ्फरनगर दंगों के पीछे उनका हाथ है. ये वे लोग हैं जो साम्प्रदायिक हिंसा के जरिए देश को जला देंगे. उन्होंने अपना आधार खो दिया है और इसलिए अब अपने असली रंग दिखा रहे हैं.’’

आरजेडी प्रमुख ने शाह के उस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए यह कहा जिसमें उन्होंने उत्तर प्रदेश के आजमगढ को ‘आतंकवादियों का गढ’ कहा था. प्रसाद ने फैजाबाद में मोदी की जनसभा में भगवान राम के चित्रों के इस्तेमाल की निंदा करते हुए कहा, ‘‘यह वहां चुनावी माहौल को साम्प्रदायिक बनाने का षड़यंत्र है.’’

उन्होंने कहा, ‘‘ मोदी या बीजेपी का राम या रहीम से कोई लेना देना नहीं है. वो वहां चुनावी माहौल को साम्प्रदायिक बनाना चाहते हैं. इसमें कुछ भी नया नहीं है क्योंकि वो कई सालों से यही करते आए हैं. यह शर्म की बात है कि वे वोट मांगने के लिए ‘साधुओं’ का वेश धारण करने वाले लोगों का इस्तेमाल कर रहे हैं.’’
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment